scriptलोन दिलाने का झांसा देकर युवक से ऑनलाइन धोखाधड़ी, अज्ञात शख्स ने ठग लिए 60 हजार | Online fraud with man by pretending to get loan cheated 60 thousand | Patrika News
कांकेर

लोन दिलाने का झांसा देकर युवक से ऑनलाइन धोखाधड़ी, अज्ञात शख्स ने ठग लिए 60 हजार

क्ति बजाज फाइनेंस में लोन के नाम पर आनलाइन ठगी का शिकार हो गया।

कांकेरOct 09, 2020 / 04:39 pm

Bhawna Chaudhary

crime

crime

कांकेर. जिले में लगातार ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कहीं पर लोग आनलाइन ठगी तो कहीं पर जान पहचान वाले ही लाखों की चपत लगाकर फरार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला दुर्गूकोंदल थाना क्षेत्र में सामने आया है। जब एक व्यक्ति बजाज फाइनेंस में लोन के नाम पर आनलाइन ठगी का शिकार हो गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम दुर्गकोंदल निवासी दीपक सिन्हा पिता फूलचंद सिन्हा ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसने बजाज फाइनेंस में लोन के लिए ऑनलाइन प्रोसेस किया था। इसके बाद 14 सितम्बर को अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाइल नंबर पर फोन कर वाट्सअप पर पेन कार्ड, आधार कार्ड, कैंसिल चेक, बैंक स्टेटमेंट, पासपोर्ट फोटो ईमेल आईडी मांगा था।

मेल के जरिए पीड़ित को बताया गया कि 3 लाख रुपए का लोन स्वीकृत हो गया है, जिसके लिए प्रोसेसिंग शुल्क 8500 रुपए देना होगा। कुछ देर बाद मेल आया कि 25,000 रुपए टीडीएस जमा करना होगा। 5 मिनट में रिफंड हो जाएगा। पीड़ित ने एसबीआई खाता से पैसा डाल दिया। इसके बाद फिर पीड़ित के पास मेल आया कि हेल्थ इंश्योरेंस 33998 रुपए का लेना होगा जो सरकार की पालिसी है। यह सब एक बार भुगतान करने के बाद तुरंत रिफंडेवल होगा।

शंका होने पर 33998 रुपए का भुगतान नही किया। इस कंपनी द्वारा बार बार कुछ न कुछ नया स्कीम बताकर पैसे डालने के लिए बोला जा रहा था। बार-बार पैसे की डिमांड करने पर पीड़िता को लगा कि वह फर्जी है जो लोन के नाम पर ठगी करते हैं। पीड़ित से कुल 59500 रुपए की ठगी कर लिया गया है। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस 420 का मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है।

Home / Kanker / लोन दिलाने का झांसा देकर युवक से ऑनलाइन धोखाधड़ी, अज्ञात शख्स ने ठग लिए 60 हजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो