लाठी-डंडों से पीटकर सगे दिव्यांग भाई को उतारा मौत के घाट, 2 बीघा जमीन बनी वजह

कन्नौज में रिश्तों को शर्मशार करने का एक मामला सामने आया है। एक भाई ने अपने सगे भाई को लाठी-डंडों से पीट पीटकर मार डाला।

By: Abhishek Gupta

Published: 09 Jun 2021, 08:54 PM IST

कन्नौज. कन्नौज में रिश्तों को शर्मशार करने का एक मामला सामने आया है। एक भाई ने अपने सगे भाई को लाठी-डंडों से पीट पीटकर मार डाला। सूचना पर एसपी और सीओ ने मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी की। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच कर नमूने जुटाए। मृतक के चचेरे भाई ने आरोपी के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया।

कन्नौज जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र के मुड़िया गांव निवासी छत्तीस वर्षीय हंसराज पुत्र बांकेलाल कुंवारा था। उसके नाम गाँव में कुछ बीघा खेती है। जिसमे से उसने अपने हिस्से की दो बीघा जमीन अपने चचेरे भाई के हाथ 40 हजार रुपये में बेच दी थी। इसके बाद वह पंजाब में नौकरी करने चला गया। यहां एक दुर्घटना में वह पैर से दिव्यांग हो गया। उसके बाद वह अपने गाँव लौट आया। वहीँ हंसराज का छोटा भाई लाल सिंह खेत बेचने से अपने बड़े भाई से काफी नाराज चल रहा था। घटना वाले दिन हंसराज अपने खेत पर बनी झोपड़ी में लेटे खरबूजे की फसल की रखवाली कर रहे थे। इसी बीच लाल सिंह वहां नशे की हालत में आया और उसने लाठी से उस पर हमला कर दिया। जिससे हंसराज की मौके पर ही मौत हो गई ।

चचेरा भाई खेत पर गया तो आरोपी लाल सिंह मौके से भाग गया। बताते चले कि घटना को अंजाम देने से पहले लाल सिंह ने सुबह अपनी पत्नी राजकुमारी और दो बेटियों को हसेरन के रुउहा गांव भेज दिया था। और सबसे छोटे भाई मौजीलाल को मवेशियों को चराने के लिए भेज दिया। इसके बाद घर में अकेला रहने पर शराब पीकर घटना को अंजाम दिया। घटना की जानकारी होते ही एसपी प्रशांत वर्मा, सीओ शिव प्रताप सिंह, थाना प्रभारी कृष्णलाल पटेल मौके पर पहुंचे। घटना स्थल का निरीक्षण कर ग्रामीणों से पूछताछ की। चचेरे भाई महावीर की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned