दरिंदों ने कक्षा दसवीं की छात्रा को मारकर फांसी पर लटकाया

दरिंदों ने कक्षा दसवीं की छात्रा को मारकर फांसी पर लटकाया

Vinod Nigam | Publish: Aug, 14 2019 10:59:56 AM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

किराए के अपने भाई के साथ रहकर कर रही थी पढ़ाई, मकान मालिक के बेटे व उसके दोस्त ने की हत्या।

कानपुरं। घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के उमरी गांव में किराए के कमरे में अपने छोटे भाई के साथ कक्षा दसवीं की पढ़ाई कर रही एक छात्रा की गांव के दो युवकों ने मुहं दबाकर हत्या कर दी। पुलिस से बचने के लिए आरोपियों ने छात्रा के शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया। सूचना मिलने पर मृतका के परिजन व पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज जांच शुरू कर दी।

क्या है पूरा मामला
फतेहपुर के निरखि गांव के रहने वाले एक किसान की बेटी अपने छोटे के साथ घाटमपुर कोतवाली के उमरी गांव स्थित एक प्राईवेट स्कूल में कक्षा दसवी ंकी छात्रा थी। वह गांव के रंगीलाल के घर में किराये का कमरा लेकर अपने छोटे भाई के साथ पढाई कर रही थी। छात्रा का छोटा भाई कमरे के बाहर बरामदे में सो रहा था, जबकि छात्रा कमरे में थी। पिता का आरोप है कि मकान मालिक के बेटे ने बेटी की हत्या कर दी और सुसाइड का रूप देने के लिए उसके शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया। इसी के चलते बेटी की मौत के बाद मकान मालिक ने जानकारी नहीं दी।

छोटे भाई ने बयां की हकीकत
मृतका के छोटे भाई ने बताया कि उसने खुद मकान मालिक के बेटे को कमरे से निकलते देखा था। इसके बाद मकान मालिक ने अपने बेटे को फटकार लगाते हुए पिटाई की थी। मृतका के भाई का यह भी कहना है कि बहन की मौत के बाद मकान मालिक उसे भी मारना चाहता था, लेकिन किसी तरह से मैं उनके चंगुल से बचकर पड़ोसी के घर में छिपकर जान बचा ली और पूरे मामले की जानकारी फोन के जरिए पिता को दी।

पिता का आरोप
मृतक छात्रा के पिता ने मकान मालिक के बेटे साथ ही गांव में ही रहने वाले रजत गुप्ता नाम के युवक पर बेटी के साथ छेड़छाड़ किये जाने का आरोप लगाया है. कई दिनों से बेटी को परेशान करने के साथ ही छेड़खानी का भी आरोप लगाया है. एसएसपी अनंत देव तिवारी ने बताया कि आरोप के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए मकान मालिक के बेटे अजय पाल के साथ ही रजत को गिरफ्तार कर लिया गया है। जल्द ही इस कांड का पुलिस खुलाशा कर देगी।

पोस्टमार्टम में खुली पोल
देरशाम छात्रा के शव का पोस्टमार्टम किया गया। छात्रा के शरीर पर काटने, नाखून से नोचने और संघर्ष के कई निशान मिले हैं। छात्रा की मौत मुंह दबाने से हुई है। इससे एक बात साफ हो गई है कि छात्रा के साथ कुछ गलत करने का प्रयास किया गया। विरोध करने पर छात्रा के साथ दबरदस्ती की गई और फंसने के डर से उसकी मुंह दबाकर हत्या कर दी गई।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned