scriptऑपरेशन से डॉक्टर ने शिशु को निकाला बाहर, प्रसूता के पेट में छूटी तौलिया | In operation, towel left in maternity stomach came out after 77 days | Patrika News
कानपुर

ऑपरेशन से डॉक्टर ने शिशु को निकाला बाहर, प्रसूता के पेट में छूटी तौलिया

महिला डॉक्टर ने ऑपरेशन से बच्चा निकाल दिया लेकिन टावेलनुमा सर्जिकल पैड पेट में छोड़ दिया।

कानपुरJan 04, 2021 / 01:30 pm

Arvind Kumar Verma

ऑपरेशन से डॉक्टर ने शिशु को निकाला बाहर, प्रसूता के पेट में छूटी तौलिया

ऑपरेशन से डॉक्टर ने शिशु को निकाला बाहर, प्रसूता के पेट में छूटी तौलिया

कानपुर-गर्भवती महिला का ऑपरेशन करने के बाद महिला डॉक्टर ने सर्जिकल पैड महिला के पेट में ही छोड़ दिया। जो 77 दिन तक महिला के पेट में पड़ा रहा। मामला सामने आने पर लोग हैरान रह गए। इससे महिला के पेट मे दर्द बढ़ने होता रहा और उसकी हालत बिगड़ गई। मामला कानपुर के कल्याणपुर के बगिया क्रासिंग स्थित एक नर्सिंग होम का है। जहां न्यू आजाद नगर के रहने वाले हितेश वाजपेयी की पत्नी राबी की डिलीवरी 17 अक्टूबर को हुई थी। महिला डॉक्टर ने ऑपरेशन से बच्चा निकाल दिया लेकिन टावेलनुमा सर्जिकल पैड पेट में छोड़ दिया।
डिलीवरी के करीब दस दिन तक जब बराबर दर्द होता रहा तो घरवाले अस्पताल ले गए और पूरी स्थिति बताई। सलाह पर अल्ट्रासाउंड कराने पर बताया कि पेट के खून का बड़ा थक्का जम गया है। इसके साथ ही पेट में कोई टॉवल छूटने की आशंका भी जाहिर की गई। मामले को लेकर जिलाधिकारी, एसएसपी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी से शिकायत की गई। बताया गया कि उसमें तत्काल कोई कार्यवाही नहीं की गई।
जिसके बाद व्हाट्सएप द्वारा सीएमओ को मैसेज भेजा गया। इस पर सीएमओ ने पीड़िता को हैलट के जाने की सलाह दी। वहीं महिला के पति ने बताया कि वह राबी को आर्यन हॉस्पिटल ले गए। यहां लेप्रोस्कोपिक सर्जन डॉ. संदेश कटियार की टीम ने सर्जरी कर तौलिया निकाला। उन्होंने बताया कि मामले की शिकायत फिर सीएमओ से की गई है। अस्पताल संचालक और सिजेरियन डिलीवरी कराने वाली महिला डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

Home / Kanpur / ऑपरेशन से डॉक्टर ने शिशु को निकाला बाहर, प्रसूता के पेट में छूटी तौलिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो