scriptरेलवे का अलर्ट, तेजस सहित 126 ट्रेनों के समय मे होगा परिवर्तन | Kanpur railway alert change timing 126 trains including Tejas | Patrika News

रेलवे का अलर्ट, तेजस सहित 126 ट्रेनों के समय मे होगा परिवर्तन

locationकानपुरPublished: Sep 01, 2021 09:36:39 am

railway alert – नई समय सारणी की घोषणा 10 सितम्बर को- यात्रा से पूर्व समय सारिणी पर रखें नजर

Railway Alert

Railway Alert

कानपुर. रेल यात्री सावधान। सितंबर माह की 10 तारीख से 126 ट्रेनों के समय में परिवर्तन होने जा रहा है। कारपोरेट श्रेणी की तेजस एक्सप्रेस के सेंट्रल पहुंचने का समय भी बदला जाएगा। रेल विभाग ने अलर्ट किया है कि, ट्रेन यात्रा करने से पहले ट्रेन की समय की जानकारी ले लें। अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। कानपुर सेंट्रल से लगभग 350 से अधिक ट्रेनें हर रोज गुजरती हैं।
ट्रेन यात्री सावधान :- उत्तर मध्य रेलवे जनसंपर्क विभाग ने ट्रेन यात्रियों को सावधान करते हुए कहा है कि, सितंबर माह की 10 तारीख से ट्रेनों के समय में परिवर्तन होना शुरू होगा। यह सितम्बर माह के अंत तक जारी रहेगा। इस माह में अलग-अलग तारीखों में ट्रेनों का समय बदला जाएगा। कानपुर के सेंट्रल स्टेशन से गुजरने वाली सभी 126 यात्री ट्रेनों का समय परिवर्तित होगा।
तेजस एक्सप्रेस के समय में बदलाव :- जनसंपर्क विभाग ने बताया कि, लखनऊ से होकर दिल्ली के बीच चलने वाली कारपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के समय में भी बदलाव किया जाएगा। नई दिल्ली से लखनऊ के बीच सप्ताह में 4 दिन रफ्तार भरने वाली 82502 तेजस एक्सप्रेस सेंट्रल स्टेशन पर अभी रात्रि 8:35 पर आकर 5 मिनट के ठहराव के बाद 8:40 पर रवाना होती है। 12 सितंबर 2021 से यह ट्रेन रात की आठ बजकर पच्चीस मिनट पर आकर 8:30 पर रवाना होगी।
ट्रेनों की समय सारिणी पर रखें नजर :- सितंबर माह में स्पेशल गोमती एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, फरक्का, पुरी एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस और मरुधर एक्सप्रेस सहित 126 आने जाने वाली ट्रेनों के समय में बदलाव किया जाएगा। जिसकी सूचना रेलवे विभाग द्वारा समय-समय पर दी जाएगी। यात्रियों को ऐसे में रेलवे की साइट पर विजिट करके संबंधित ट्रेन का पता करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो