scriptOrange and yellow alert issued for next 48 hrs in 53 districts of UP | धुंध की चादर में लिपटा UP, अगले 48 घंटे तक 53 जिलों में ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल | Patrika News

धुंध की चादर में लिपटा UP, अगले 48 घंटे तक 53 जिलों में ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी, जानें अपने जिले का हाल

locationकानपुरPublished: Dec 26, 2023 07:11:51 pm

Submitted by:

Aniket Gupta

UP Weather Today: आज यानी मंगलवार को के अधिकांश हिस्सों में सुबह धुंध की मोटी चादर देखने को मिली। धुंध और कोहरे की वजह से कनकनी व गलन बढ़ गई है। मौसम विभाग ने अपडेट जारी करते हुए प्रदेश में जारी ठण्ड का हाल बताया साथ ही बारिश को लेकर भी अपडेट दिया है।

up_weather_alert_.jpg
UP Weather News: आज यानी मंगलवार को के अधिकांश हिस्सों में सुबह धुंध की मोटी चादर देखने को मिली। धुंध और कोहरे की वजह से कनकनी व गलन बढ़ गई है। लोग ठण्ड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते दिखे। इसी बीच मौसम विभाग ने एक नया अपडेट जारी करते हुए प्रदेश में जारी ठण्ड का हाल बताया साथ ही बारिश को लेकर भी अपडेट दिया है। बीते दिन मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश के अलग अलग जिलों में येलो अलर्ट जारी किए गए थे। और आज के मौसम रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश के 53 जिलों में ऑरेंज व येलो अलर्ट जारी किए गए हैं।
photo_6077664970981620052_x.jpg26 व 27 दिसंबर को कैसा रहेगा मौसम
IMD की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, पहाड़ों पर हो रही बर्फ़बारी से प्रदेश में एक बार फिर से ठण्ड बढ़ गई है। सुबह शाम धुंध की मोटी चादर बन रही है। इसी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि 26 व 27 दिसंबर को यूपी के 25 जिलों में धने से घना कोहरा देखने को मिलेगा, जिसके लिए इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीँ। 28 जिलों में हल्की से मध्यम धुंध देखने को मिलेगी, यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही बारिश को लेकर अपडेट देते हुए बताया कि अभी प्रदेश में बारिश की कोई संभावना नहीं है। वहीँ, अगले 24-48 घंटे के भीतर एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रीय हो सकता है, जिसकी वजह से दिन के तापमान में फ़ेरबदल हो सकते हैं।
amcharts.jpgइन जिलों में जारी है ऑरेंज व येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने कोहरे को देखते हुए यूपी के बहराइच, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, जालौन, हमीरपुर, महोबा, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, जौनपुर, वाराणसी, आजमगढ़, मऊ, बलिया और आसपास के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी की गई है। वहीँ, गाजीपुर, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अमेठी, रायबरेली, उन्नाव, कानपुर, कानपुर देहात, झांसी, इटावा, औरैया, कन्नौज, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, श्रावस्ती, गोंडा, बाराबंकी, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, बदायूं, काशीराम नगर, अलीगढ़, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर और आसपास के इलाकों में येलो अलर्ट जारी किए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो