सपा नेत्री ने मिट्टी के चूल्हे पर रोटी सेंक पेट्रोलियम मंत्री को भेजी

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गैस के दामों में की गई वृद्धि और बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया।

कानपुर। घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ोतरी को लेकर समाजवादी पार्टी बिल्हौर प्रभारी रचना सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता सोमवार को सड़क पर उतर आए। सपा नेत्री ने मिट्टी के चूल्हे में रोटी सेंक खुद खाई और अलाधिकारियों के साथ आने-जाने को खिलाई। सपाईयों ने एक विरोध प्रदर्शन के बाद एसडीएम के माध्यम से पेट्रोलियम मंत्री धमेंद्र प्रधान को ज्ञापन के साथ रोटी सौंपी। साथ ही सपा कार्यकर्ताओं ने कंपनियों के इस कदम की जमकर आलोचना की।

एसडीएम को दिया ज्ञापन
स्माजवादी पार्टी की नेत्री रचना सिंह महिला व पुरूष कार्यकर्ताओं के साथ घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफे को लेकर सड़क पर उतर आई और मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। एसडीएम आफिस के बाहर सपा नेत्री ने सड़क पर किचन सजाई और चूल्हे में दाल-रोटी पकाई और कीतम कम करने को लेकर धरने पर बैठ गई। सूचना पर एसडीएम मौके पर पहुंची और सरकार तक उनकी बात पहुंचाने का आश्वासन दिया। तब सपाई मानें और कीमत कम नहीं होने पर आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी।
महंगाई ने तोड़ दी कमर
रचना सिंह ने कहा कि पिछले छह माह के दौरान महंगाई के चलते किचन का जायका बिगड़ा हुआ है। पहले ब्याज ने आमआदमी की कमर तोड़ दी। अब गैस सिलेंडर के बड़े दामों ने गरीब, किसान, मजदूर और मीडियम क्लास परिवार के लोगों को चूल्हे पर भोजन पकाने के लिए मजबूर कर दिया। सपा नेत्री ने बढ़ती महंगाई पर सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग भी की। उन्होंने रसोई गैस के दाम कम न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।
जनता ठगा महसूस कर रही
सपा नेत्री ने कहा कि पहले से ही खाने पीने की चीजों में महंगाई का दंश झेल रही। दिल्ली की चुनावी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद केंद्र सरकार द्वारा घरेलू गैस में भारी इजाफा किया गया है। इससे आम जनता में आक्रोश की भावना उत्पन्न हो रही है। पहले तो सरकार ने लोगों से घरेलू गैस में सब्सिडी छोड़ने का आग्रह किया। लोगों ने स्वतः सब्सिडी लेना छोड़ दिया और कितने लोगों का जबरन छुड़ा दिया गया। मगर अब वही अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। जब दिन प्रतिदिन घरेलू गैस के मूल्य में पेट्रोलियम मंत्रालय मनमानी तौर से वृद्धि करती जा रही है
किचन का जायका गड़बड़ाया
कहा कि गैस के दाम बढने से किचन का बजट ही गड़बड़ा गया है। मध्यम वर्ग के लोगों के लिए तो दाम बढना आफत आने से कम नहीं है। गैस सिलेंडर के दाम बढने से हर वर्ग पर असर पड़ेगा। सब्जी व अन्य खाद्य पदार्थ के भाव भी निरंकुश होते जा रहे हैं। वहीं सरकार इन मुद्दों के बजाए सीएए और एनआरसी के जरिए लोगों को गुमराह कर रही है। इससे पहले कभी भी देश में महंगाई की मार नहीं उठानी पड़ी। सपा नेत्री ने आरोप लगाया कि ये सरकार चंद पूंजीपतियों को खुश करने के लिए गरीब जनता का उत्पीड़न कर रही है।
येे लोग रहे मौजूद
इस मौके पर श्याम सुंदर यादव विधानसभा अध्यक्ष शैलेंद्र यादव ब्लॉक अध्यक्ष पंकज यादव,अंशुमान यादव, विशाल कुमार जिलाउपाध्यक्ष, बिक्की पटेल जिला सचिव,ऋषभ यादव , पुनीत ,गुड्डू भाई ,चांदी भाई ,सूरज ,सुमित, रजत पाल, आलम , हितेंद्र, टिंकू ,ब्रेजेस ,दशरथ ,रिंकू ,रिहान ,मुकीम ,ऐसरार भाई ,ताज बाबू ,ऊदन लाल अफजल ,कुलदीप यादव ,आदिल ,नीलू, रितेश कटियार ,एखलाक भाई ,बौआ दिनियाज,जीशान अली ,टीपू ,नफीस ,शाहिद ,विनोद राजपूत ,जावेद खान ,अनुज यादव ,सुल्तान ,इमरान ,अर्फन,छोटू ,आकाश ,अमन, सक्षम जयवीर जन्नु, मौला आदि बड़ी संख्या में समाजवादी कार्यकर्ता उपस्थित रहे

Bharatiya Janata Party
Show More
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned