scriptउन्नाव-कठुआ पर शिवपाल का जुबानी हमला, अपराधियों की शरण स्थली बनी भाजपा | Shivpal Yadav targets bjp on unnao gangrape and kathua scandal up news | Patrika News

उन्नाव-कठुआ पर शिवपाल का जुबानी हमला, अपराधियों की शरण स्थली बनी भाजपा

locationकानपुरPublished: Apr 15, 2018 03:49:18 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

कानपुर में शिवपाल ने कहा महिलाओं को उत्पीड़न बढ़ा, केंद्र व राज्य सरकरें पूरी तरह से फेल

कानपुर में शिवपाल ने कहा महिलाओं को उत्पीड़न बढ़ा, केंद्र व राज्य सरकरें पूरी तरह से फेल
कानपुर। समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव एक निजी कार्य में भाग लेने के लिए कानपुर आए थे। यहां उन्होंने भजपा पर जमकर जुबानी हमला बोला। शिवपाल ने कहा कि जिस तरह से उन्नाव में भाजपा के विधायक ने नाबालिग के साथ दुष्कर्मी किया वह इंसानियत के लिए शर्मसार कर देने वाला कृत्य है। ऐसे लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। शिवपाल ने कहा कि भाजपा के नेता पहले दिन से ही आरोपी विधायक को बचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए थेख् लेकिन पीड़िता के चलते उनकी नहीं चल पाई। उन्होंने कहा कि उन्नाव और कठुआ दोनों ही घटनाएं बेहद शर्मनाक है। दोनों ही राज्यों में बीजेपी की सरकार है, लेकिन फिर भी ऐसा हुआ। बीजेपी सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही हैं। दोनों घटनाओं से देश का सिर शर्म से झुक गया है।
आरोपी को बचा रही थी भाजपा
उन्नाव दुष्कर्म मामला जबसे दुनिया के सामने आया है, तबसे भाजपाइयों की दुनिया ही पलट गयी है। बीजेपी एमएलए कुलदीप सिंह सेंगर पर लगे दुष्कर्म के आरोप से उनकी मुश्किलें कम होंगी यी नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन विधायक पर लगे दुष्कर्म के आरोप से देश-प्रदेश की राजनीति में हड़कंप जरूर मच गया है। विपक्षी पार्टी कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ मोर्चा खोलने में कोई कमी नहीं रख रही है। कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी, हर कोई कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ बोल रहा है। इसी तरह समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने भी कुलदीप ही नहीं बल्कि योगी सरकार पर भी जमकर शब्दों के तीखे वार किए। शिवपाल ने कहा कि इस सरकार में थानेदार गुंडे हैं। भाजपा के लोग अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं और उन्हें बचाने के लिए बड़े-बड़े नेता लग जाते हैं। शिवपाल ने कहा कि उन्नाव कांड को बीजेपी दबाने में जुटी थी, लेकिल पीड़िता ने आत्मदाह की कोशिश की तब जाकर सरकार की नींद खुली।
शिवपाल ने कोर्ट की सराहना
शिवपाल ने कहा कि मैं इलाहाबाद हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस को बधाई दूंगा। अगर उन्होंने आवश्यक निर्देश ना दिए होते तो उन्नाव के आरोपी आज भी जेल से बाहर होते। उनके संज्ञान में मामला आते ही विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। सबसे बड़ी बात सीबीआई जांच हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ही शुरु हुई। उसके बाद ही विधायक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरु की गई। गिरफ्तारी तभी हुई जब हाईकोर्ट ने निर्देश दिए। इस फैसले से आम जनता का विश्वास न्यायपालिका पर स्थापित हुआ है। मेरा बस यह कहना है कि जो भी दोषी हो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। शिवपाल ने कहा कि सुबह जब भी अखबार हाथ में लेते हैं तो महिला उत्पीड़न की खबर ही सबसे ज्यादा उसमें पढ़ने को मिलती हैं। सीएम योगी का एंटी रोमियो सेल और इनकाउंटर टीम महिलाओं की सुरक्षा करने में पूरी तरह से नकाम है। शिवपाल ने कहा की भारतीय जनता पार्टी की सरकार हर मोर्चे पर फेल हुयी है इन्होने वादे किये थे और कहा था की अच्छे दिन आएंगे लेकिनं चार साल हो गए और आज तक अच्छे दिन नहीं आये।
…तो समाजवादी उतरेंगे सड़क पर
शिवपाल ने कहा कि यदि यूपी में महिलाओं के साथ घटनाएं नहीं रूकेंगी तो समाजवादी पार्टी सड़क से लेकर संसद तक भाजपा के खिलाफ आंदोलन करेगा। शिवपाल ने कहा केंद्र व भाजपा शासित राज्यों की सरकरों में महिलाओं के साथ उत्पीड़न की घटनाओं से सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। शिवपाल ने उन्नाव के साथ ही कानपुर की बीसीए की छात्रा का भी जिक्र किया। शिवपाल ने बताया कि छात्रा पुलिस-प्रशासन के पास न्याय की गुहार लगाती रही पर किसी ने सुनवाई नहीं की। जिसके चलते उसने आत्महत्या कर ली। छात्रा की मौत के बाद सोई सरकार जागी और फिर कार्रवाई की।

ट्रेंडिंग वीडियो