scriptखुशियों में सराबोर था पूरा परिवार, फिर अचानक ऐसा हुआ कि मातम पसर गया, लोग रोने बिलखने लगे | take a toxic food one dozen sick and one death kanpur dehat | Patrika News
कानपुर

खुशियों में सराबोर था पूरा परिवार, फिर अचानक ऐसा हुआ कि मातम पसर गया, लोग रोने बिलखने लगे

विषाक्त भोजन खाने से प्रीति देवी, मनोज, राजेश्वरी, चंद्रावती, धीरू, रोहित सहित एक दर्जन लोगो की हालत बिगड़ गयी।

कानपुरSep 11, 2019 / 11:04 pm

Arvind Kumar Verma

खुशियों में सराबोर था पूरा परिवार, फिर अचानक ऐसा हुआ कि मातम पसर गया, लोग रोने बिलखने लगे

खुशियों में सराबोर था पूरा परिवार, फिर अचानक ऐसा हुआ कि मातम पसर गया, लोग रोने बिलखने लगे

कानपुर देहात-जिले के मंगलपुर थानाक्षेत्र कमलाबाग गांव में उस समय हाहाकार मच गया, जब विषाक्त भोजन खाने से एक ही परिवार के करीब एक दर्जन लोगों की तबीयत बिगड़ गई व एक मासूम की मौत हो गयी। सभी बीमार लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झींझक भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। फिलहाल इस घटना के बाद स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के मुताबिक कानपुर देहात के थाना मंगलपुर क्षेत्र के कमलाबाग गांव निवासी मनोज कुमार के पुत्र साहिल का 9 सितंबर को जन्मदिवस था, जिसमें मनोज के द्वारा जन्म दिवस पर छोला पूड़ी पुलाव आदि चीजें बनवाई गई थी।
9 तारीख की रात को पूरी परिवार ने जन्मदिवस धूमधाम से मनाने के बाद पूरी छोला पुलाव आदि खाया गया। जिसके बाद मनोज के पुत्र सागर 3 वर्ष की हालत बिगड़ गई। परिजनों ने मनोज को कस्बा के निजी अस्पतालों में इलाज कराया। वहीं 11 सितंबर को हालत ज्यादा खराब होने पर परिजन सागर को लेकर सामुदायिक स्वास्थ केंद्र झींझक पहुंचे, जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ अनीता ने सागर को मृत घोषित कर दिया। वहीं विषाक्त भोजन खाने से प्रीति देवी, मनोज, राजेश्वरी, चंद्रावती, धीरू, रोहित सहित एक दर्जन लोगो की हालत बिगड़ गयी।
एक ही परिवार के करीब एक दर्जन लोग उल्टी दस्त से पीड़ित हो गए। सभी को ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झींझक इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जंहा सभी का इलाज शुरू किया गया। ग्रामवासियों में तरह-तरह की चर्चा हो रही है। खाने में विषाक्त चीज गिरने की भी बात कही जा रही है, लेकिन, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा कि किस कारण इसकी मौत हुई है। पुलिस चौकी इंचार्ज झींझक धर्मेन्द्र मलिक ने बताया कि घटना की जानकारी नही है।

Home / Kanpur / खुशियों में सराबोर था पूरा परिवार, फिर अचानक ऐसा हुआ कि मातम पसर गया, लोग रोने बिलखने लगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो