script ठंड ने मचाया कोहराम, सामान्य से 12 डिग्री गिरा पारा, गलन और कोहरे के बीच रेड अलर्ट जारी | up weather today 12 degree temperature fall normal red alert issued | Patrika News

ठंड ने मचाया कोहराम, सामान्य से 12 डिग्री गिरा पारा, गलन और कोहरे के बीच रेड अलर्ट जारी

locationकानपुरPublished: Jan 20, 2024 04:52:51 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

UP Weather Today: मौसम विभाग ने नया वेदर रिपोर्ट जारी करते हुए मौसम का अपडेट दिया है। साथ ही बारिश को लेकर भी नई जानकारी दी है।

weather_news_hindi.jpg
UP Weather Today: यूपी में पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम का कहर जारी है। सुबह शाम लोगों को कनकनी और गलन महसूस हो रही है। इस कंपकंपाती ठंड से बचने के लिए लोग आलाव का सहारा ले रहे हैं। तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने नया वेदर रिपोर्ट जारी करते हुए मौसम का अपडेट दिया है। साथ ही बारिश को लेकर भी नई जानकारी दी है। मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम शुष्क रहा। ठंड में बढ़ोतरी देखी गई। वहीँ, झांसी जिले में सामान्य अधिकतम तापमान में 12 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है।
photo_6151919483741124579_x.jpgIMD लखनऊ ने मौसम को लेकर क्या बताया
मौसम विभाग के ताजा रिपोर्ट के अनुसार, यूपी में मौसम का कहर जारी है। प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। लोग ठंड से बचने के लिए सुबह-शाम अलाव का सहारा लेते दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग ने अपडेट जारी करते हुए बताया कि ठंड का कहर अभी जारी रहने वाला है। लोगों को अभी कुछ और दिनों तक कंपकंपाती ठंड की एहसास होने वाली है। IMD की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, यूपी में शनिवार और रविवार के दिन कोहरे की मोटी चादर देखने को मिल सकता है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी करीब 50 से 199 मीटर की रहने वाली है। इसको लेकर IMD लखनऊ ने यूपी के 19 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। वहीँ, मध्यम कोहरे को देखते हुए 22 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
photo_6151919483741124578_x.jpgइन जिलों में जारी है अलर्ट
घने से घना कोहरे को देखते हुए मौसम विभाग ने यूपी के ज्योतिबा फुले नगर, मुरादाबाद, रामपुर, बदायूं, कांशीराम नगर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव, कानपुर, लखनऊ, बाराबंकी, श्रावस्ती, रायबरेली और आसपास के जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है।
वहीँ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, आगरा, मथुरा, बहराइच, बलरामपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, अमेठी और आसपास के इलाकों में माध्यम कोहरे को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।
photo_6151919483741124580_x.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो