scriptरोजगार मेले में अभ्यर्थियों संग खिलवाड़, कंपनी को किया गया ब्लैक लिस्टेड | Uproar over setting up a farmer for an interview | Patrika News
कानपुर

रोजगार मेले में अभ्यर्थियों संग खिलवाड़, कंपनी को किया गया ब्लैक लिस्टेड

अपनी जगह एक किसान को कोट पहनाकर बिठा गए इंटरव्यू लेने वाले अधिकारी
सहायक निदेशक ने की कार्रवाई, अब किसी रोजगार मेले में नहीं हो सकेगी शामिल

कानपुरJan 11, 2020 / 12:37 pm

आलोक पाण्डेय

रोजगार मेले में अभ्यर्थियों संग खिलवाड़, कंपनी को किया गया ब्लैक लिस्टेड
कानपुर। शहर के सेवायोजन कार्यालय पर लगे रोजगार मेले में आए अभ्यर्थियों के साथ एक कंपनी के अधिकारी ने ऐसा खिलवाड़ किया कि अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा काटा। मामला जब सेवायोजन विभाग के अधिकारियों तक पहुंचा तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। इस मामले में दोषी कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उसे ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया। अब वह कंपनी किसी भी रोजगार मेले में हिस्सा नहीं ले सकेगी।
इंटरव्यू लेने को बिठा दिया किसान
रोजगार मेले के दौरान एक कम्पनी के अफसर ने ऐसी हरकत की, जिससे अभ्यर्थी भडक़ गए। रोजगार मेले में लखनऊ की मेक ऑर्गेनिक इंडिया नाम की कम्पनी के अफसरों को 55 पदों के लिए इंटरव्यू लेना था। इसके लिए रीजनल मैनेजर आफताब आलम सुबह थोड़ी देर बैठे। फिर वह कमरे से बाहर निकल गए, जहां देवा, बिल्हौर निवासी किसान अक्षय कुमार मिला। आफताब उसे पहले से नहीं जानते थे। फिर भी कोट पहनाकर अपनी कुर्सी के बगल में बैठा दिया और खुद बाहर चले गए।
अभ्यर्थियों के सामने खुली पोल
इंटरव्यू शुरू हो चुका था और अभ्यर्थी पहुंचने लगे, पर रीजनल मैनेजर आफताब आलम नहीं लौटे। इस पर किसान अक्षय कुमार ने ही इंटरव्यू शुरू कर दिया। एक-दो सवाल के बाद ही शक होने पर अभ्यर्थियों ने उससे कंपनी का नाम पूछा, जिसे वह नहीं बता पाया। पद पूछने पर पहले एचआर डिपार्टमेंट से बताया मगर दवाब बढ़ा तो पल्ला झाड़ लिया।
अभ्यर्थियों ने किया हंगामा
जब अभ्यर्थियों को पता चला कि इंटरव्यू लेने वाला कंपनी का अधिकारी ही नहीं है तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी पर सेवायोजन विभाग के अफसरों ने पहुंचकर स्थिति को संभाला। उनके पूछने पर अक्षय ने कहा कि वह आफताब आलम को पहले से नहीं जानता था। उन्होंने थोड़ी देर इंटरव्यू सम्भालने के लिए कहा था। जब आफताब आलम से जब इस मामले में पूछा गया तो कहा वह काम से बाहर गए थे। अक्षय को सिर्फ अभ्यर्थियों की लाइन पर ध्यान रखने के लिए कहा था न कि इंटरव्यू लेने के लिए। अभ्यर्थियों के हंगामे के बाद सहायक निदेशक एसपी द्विवेदी ने कहा कि मेक आर्गेनिक इंडिया को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। वह किसी रोजगार मेले में भाग नहीं ले सकेगी।

Home / Kanpur / रोजगार मेले में अभ्यर्थियों संग खिलवाड़, कंपनी को किया गया ब्लैक लिस्टेड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो