scriptपानी की खातिर रेल की पटरियां पार करने की मजबूरी, अधिकारी नहीं गंभीर | People are forced to cross railway tracks for water, officials are not serious | Patrika News
करौली

पानी की खातिर रेल की पटरियां पार करने की मजबूरी, अधिकारी नहीं गंभीर

हिण्डौनसिटी. नगर परिषद के वार्ड 59 की ढाणी में खेड़ा कापुरा में पेयजल संकट गहराया हुआ है। शहरी क्षेत्र में होने के बावजूद बाशिंदे असुविधाओं के हालात में बसर कर रहे हैं। लोगों को रेलवे ट्रेक को पार कर पीने का पानी लाने को मजबूर होना पड़ रहा है। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों की […]

करौलीMay 03, 2024 / 10:48 pm

Anil dattatrey

karauli news

पानी की खातिर रेल की पटरियां पार करने की मजबूरी, अधिकारी नहीं गंभीर

हिण्डौनसिटी. नगर परिषद के वार्ड 59 की ढाणी में खेड़ा कापुरा में पेयजल संकट गहराया हुआ है। शहरी क्षेत्र में होने के बावजूद बाशिंदे असुविधाओं के हालात में बसर कर रहे हैं।

लोगों को रेलवे ट्रेक को पार कर पीने का पानी लाने को मजबूर होना पड़ रहा है। जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों की अनदेखी को लेकर ढाणी के लोगों ने तहसील कार्यालय पहुंच कर विरोध प्रदर्शन किया। रीते बर्तनों को लेकर करीब आधा घंटा तक धरना देने के बाद ढाणी के लोगों ने एसडीएम को पेयजल समस्या के समाधान की मांग का ज्ञापन सौंपा।
राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष रहे पिंटू कुमार जाटव के नेतृत्व केे खेड़े का पुरा ढाणी पचासों महिला-पुरुष दो किलोमीटर चल रहे दोपहर में तहसील कार्यालय आ गए। जहां उन्होंने शहरी क्षेत्र में होने के बाद ढाणी में पीने को पानी इंतजाम नहीं होने पर रोष जताया। महिलाओं का कहना था कि उन्हें रेलवे स्टेशन कॉलोनी, रीको और रेल लाइन को पार कर करीब 2 किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ रहा है।
जल जीवन मिशन के तहत अभी तक खेडा के पुरा में पाइप लाइन तक नहीं बिछाई गई है। इस मामले में जलदाय विभाग अभियंताओं को कई बार ज्ञापन दिया जा चुका है।

लेकिन पेयजल समस्या के समधान के लिए कारगर कदम नहीं उठाए गए हैं। लोगों ने वार्ड पार्षद पर भी ढाणी की पेयजल समस्या के प्रति उदासीन होने का आरोप लगाया। करीब आधे घंटे के धरना प्रदर्शन के बाद लोगों ने उपखण्ड अधिकारी के कक्ष में पहुंच एसडीएम हेमराज गुर्जर को ज्ञापन सौंपा।
एसडीएम ने जल जीवन मिशन योजना के कार्य पूरे नहीं होने तक वार्ड में प्रतिदिन टैंकर से जलापूर्ति कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान जीतेंद्र देशराज, वीरसिंह, रूपसिंह, रघुवीर, सोनम, अशोक बाई, बेताल, सुशीला, संता, चन्दा, गुड्डी देवी, सीमा, संतरा, सुनीता, कांता, गुड्ड़ी, रंगीलाल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Hindi News/ Karauli / पानी की खातिर रेल की पटरियां पार करने की मजबूरी, अधिकारी नहीं गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो