scriptदौड़ती मालगाड़ी के डिब्बे का गेट खुला, ढाई घंटे बंद रहा डाउन ट्रेक | Running goods train wagon gate opened, closed trek for two and a half | Patrika News
करौली

दौड़ती मालगाड़ी के डिब्बे का गेट खुला, ढाई घंटे बंद रहा डाउन ट्रेक

Running goods train wagon gate opened, closed trek for two and a half hours-मैन लाइन पर ट्रेन रोककर की गेट की मरम्मत

करौलीJun 01, 2021 / 09:35 am

Anil dattatrey

दौड़ती मालगाड़ी के डिब्बे का गेट खुला, ढाई घंटे बंद रहा डाउन ट्रेक

दौड़ती मालगाड़ी के डिब्बे का गेट खुला, ढाई घंटे बंद रहा डाउन ट्रेक


पटोंदा/हिण्डौनसिटी.
श्रीमहावीरजी रेलवे स्टेशन से करीब आठ किलोमीटर दूर खंडीप रेलवे स्टेशन के पास सोमवार शाम को गंगापुरसिटी की ओर से आ रही मालगाड़ी गाड़ी के डिब्बे का दरवाजा खुल गया। हरी झंडी दिखा रहे रेलकर्मी को डिब्बे का खुला दरवाजा नजर आने पर ट्रेन को आपात स्थिति में रुकवाया गया। मालगाड़ी के मैन लाइन लाइन पर खड़े रहने से ढाई घंटे तक डाउन टे्रक बंद रहा। सूचना पर श्रीमहावीरजी से पहुंचे रेलकर्मियों ने डिब्बे के गेट को तारों से बांध संरक्षित कर मालगाड़ी को रवाना किया।

रेलवे सूत्रों के अनुसार सोमवार को खाद के कट्टों से भरी मालगाड़ी कोटा से मथुरा की ओर जा रही थी। खण्डीप रेलवे स्टेशन पर डिब्बे के दरवाजे पर किवाड़ों के हवा में झूले देख रेलकर्मी ने स्टेशन मास्टर को सूचित किया। इस दौरान ट्रेन अपात स्थिति में रोका गया। सूचना पर पहुंचे रेल पथ निरीक्षक आर डी मीना, महेश मीना ने करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद डिब्बे के गेट को ठीक किया। ऐेसे में शाम चार बजे खड़ी की गई मालगाड़ी साढ़े छह बजे बाद रवाना हो सकी।
..नहीं तो टूट जाता सिग्नल पोल-
मालगाड़ी को खंडीप रेलवे स्टेशन के पास नहीं रोका जाता तो डिब्बे के दरवाजे पर हवा में झूलते किवाड़ों से टकरा कर सिग्नल पोल टूटने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता था। रेलकर्मियों के अनुसार डिब्बे को दरवाजा ऑफ साइड होने से सिग्नल या साइड में लगे विद्युत पोल से टकरा सकता था। करीब ढाई घंटे डाउन ट्रेक जाम रहा।

Hindi News/ Karauli / दौड़ती मालगाड़ी के डिब्बे का गेट खुला, ढाई घंटे बंद रहा डाउन ट्रेक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो