scriptभारतीय रेल में एक एक्सप्रेस ट्रेन की गति गाथा | 11266 express train speed | Patrika News
कटनी

भारतीय रेल में एक एक्सप्रेस ट्रेन की गति गाथा

– अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस रुपौंद से कटनी के बीच 6 बार रुकी, 2 घंटे लेट पहुंची.
– ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि ट्रेन लेट होने से आगे जाने के लिए किसी की ट्रेन तो किसी की बस छूटी, छोटे बच्चों के साथ सफर कर रहे यात्री पानी के लिए हुए परेशान.

कटनीMar 17, 2022 / 11:43 pm

raghavendra chaturvedi

11266 express train speed

16 मार्च की दोपहर 1.05 बजे पहुंचने वाली 11266 अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस 3 बजे कटनी साउथ रेलवे स्टेशन पहुंंची.

कटनी. भारतीय रेलवे द्वारा पटरी पर गतिमान और बुलेट ट्रेन दौड़ाने की तैयारियों के बीच हम बात कर रहे बुधवार को कटनी आने वाली ट्रेन क्रमांक 11266 अंबिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस की। शहडोल से कटनी साउथ रेलवे स्टेशन के लिए समय पर छूटने वाली यह गाड़ी रुपौंद स्टेशन तक समय पर चल रही थी। फिर अचानक स्टॉपेज नहीं होने के बाद भी करीब 35 मिनट तक इस ट्रेन को रुपौंद स्टेशन पर रोक दी गई। रुपौंद से कटनी साउथ के बीच 6 स्थानों पर यह गाड़ी बिना स्टॉपेज के रुकी और जानकर ताज्जुब होगा कि समय पर चल रही यह गाड़ी कटनी साउथ रेलवे में पूरे 2 घंटे विलंब से पहुंची।

इस एक्सप्रेस ट्रेन में 16 मार्च को शहडोल से जबलपुर के बीच सफर कर रहे यात्री प्रकाश बताते हैं कि लगातार ट्रेन रुकने से बेहद परेशान हैं। 139 पर लगाए तो एक कर्मचारी ने कहा हमारा मेटर नहीं है। दो घंटे से परेशान हैं। शहडोल से जबलपुर जा रहे हैं। वहां से लिंक बस पकडऩी थी जो छूट गई है।

एक अन्य रेल यात्री बद्री प्रसाद बताते हैं कि विश्रामपुर से कटनी जा रहे हैं। वहां से पन्ना छतरपुर की बस पकडऩी थी। ट्रेन लेट होने से बस छूट गई है। अब कटनी में भी कई घंटे का इंतजार बढ़ जाएगा।

कोतमा से कटनी जा रहे रेल यात्री संतोष श्रीवास ने बताया कि कटनी से आगे मैहर जाना है। ट्रेन लेट होने के कारण कटनी से मैहर की गाड़ी छूट गई है। अब आगे देखते हैं कि बस या फिर और क्या साधन मिलती है। ट्रेन रुपौंद में 45 मिनट रुकी रही।

बुढ़ार से कटनी जा रहे रेल यात्री शाहिद खान बताते हैं कि सबसे बड़ी परेशानी यह है कि किराया पूरा रिजर्वेशन तक का ले रहे हैं और ट्रेन लेट चला रहे हैं। बच्चे भूखे प्यासे बैठे रहते है ट्रेन लेट होने से परेशानी और ज्यादा बढ़ जाती है। हम तो यही कहेंगे कि भारतीय रेल समय पर ट्रेन गंतव्य स्टेशन तक पहुंचाए।

Hindi News/ Katni / भारतीय रेल में एक एक्सप्रेस ट्रेन की गति गाथा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो