कोरोना कर्फ्यू होने से आने-जाने में असुविधा, अब इन लोगों को दी जाएगी राशि

पत्रिका में 9 और 13 अप्रेल को प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई थी। इसके बाद प्रशासन ने यह निर्णय किया है...

By: Ashtha Awasthi

Published: 14 Apr 2021, 06:07 PM IST

कटनी। कोरोना कर्फ्यू (coronavirus) होने आने-जाने के लिए असुविधा होने के बाद ग्रामीण अंचल (Katni) के मरीजों को जिला मुख्यालय तक इलाज के लिए आने में अब आर्थिक परेशानी नहीं होगी। प्रदेश में पहली बार संवेदनशील पहल करते हुए कटनी जिला प्रशासन ने यहां इलाज के लिए आने वाले मरीजों को रास्ते का किराया दिए जाने का निर्णय किया है।

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा के अनुसार ग्रामीण अंचल में रहने वाले आयुष्मान कार्डधारी व्यक्ति अगर टैक्सी व दूसरे वाहन से इलाज के लिए अस्पताल पहुंचते हैं तो दस रुपए प्रति किलोमीटर की दर से राशि दी जाएगी। यह राशि रोगी कल्याण समिति या रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से दी जाएगी।

MUST READ: हृदय विदारक घटना, बेटी को छोड़कर कोरोना ने खत्म कर दिया पूरा परिवार

 

corona-death.jpg

कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही एंबुलेंस की दिक्कत आ रही थी। ऐसे में सक्षम आदमी तो किसी न किसी साधन से पहुंच ही जाएंगे, लेकिन कोई गरीब अस्पताल आने से वंचित न रह जाए इसके लिए यह निर्णय किया गया है।

उन्होंने कहा कि अस्पताल की जरूरत महसूस होने पर लोग किसी का वाहन लेकर आते हैं तो उन्हें निर्धारित दर पर राशि का भुगतान किया जाएगा। बता दें कि मरीजों को अस्पताल आने में एंबुलेंस की समस्या पर पत्रिका में 9 और 13 अप्रेल को प्रमुखता से खबर प्रकाशित की गई थी। इसके बाद प्रशासन ने यह निर्णय किया है।

coronavirus Wuhan Coronavirus
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned