scriptवीडियो के माध्यम से इस रेलवे जंक्शन की बढ़ेगी सुंदरता, जानिये कैसे | Beautification of railway station from video advertisement | Patrika News
कटनी

वीडियो के माध्यम से इस रेलवे जंक्शन की बढ़ेगी सुंदरता, जानिये कैसे

रेलवे के रेलटेल विभाग द्वारा की जा रही पहल
 

कटनीFeb 01, 2019 / 10:19 am

balmeek pandey

train

train

कटनी. कटनी जंक्शन यात्रियों को आकर्षक दिखे इसके लिए रेलवे विभाग द्वारा नवाचान किया जा रहा है। अब वीडियो एडवरटाइजिंग से रेलवे मुनाफा कमायेगी और उससे प्राप्त होने वाली आय से स्टेशन में सौंदर्यीकरण का काम होगा। यह कार्य रेलवे के रेलटेल विभाग द्वारा किया जाएगा। जानकारी के अनुसार रेलवे जंक्शन में रेलटेल द्वारा प्लेटफार्म या फिर वेटिंग हॉल में वीडियो एडवरटाइजिंग की जायेगी। प्लेटफॉर्म और यात्री प्रतिक्षालय में ५५ इंच की ९ एलइडी लगाई जाएंगी। इन एलइडी में सरकारी और कॉमर्शियल विज्ञापन दिखाये जाएंगे। इन विज्ञापनों को दिखाने के बदले रेलवे को जो इन्कम होगी उससे फिर सौंदर्यीकरण का काम होगा। इसके लिए सर्वे का कार्य पूरा हो गया है, शीघ्र ही इस दिशा में पहल शुरू हो जाएगा।

खास दिखेगा स्टेशन
इस पहल से प्राप्त होने वाली आय से स्टेशन का खास तरीके से सौंदयीकरण होगा। इसमें वॉल पेंटिंग, सीनरी सहित यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुये बैठक व्यवस्था, सफाई व्यवस्था पर फोकस किया जाएगा। इस पहल का मुख्य उद्देश्य यह भी है कि यह प्रदेश के महत्वपूर्ण स्टेशनों में शुमार है। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व, पन्ना टाइगर रिजर्व, जबलपुर भेड़ाघाट के कारण न सिर्फ देश के कोने-कोने से सैलानी पहुंचते हैं बल्कि विदेशी भी पहुंचते हैं। यात्रियों को रेलवे स्टेशन आकर्षक दिखे इस दिशा में पहल होगी।

इनका कहना है
रेलवे के रेलटेल विभाग द्वारा स्टेशन में वीडियो एडवरटाइजिंग का काम शुरू किया जा रहा है। सर्वे हो गया है। इससे जो आय प्राप्त होगी वह स्टेशन के सौंदर्यीकरण, मरम्मत कार्य, यात्री सुविधाओं में इजाफा किया जाएगा।
संजय दुबे, स्टेशन मास्टर कटनी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो