scriptऑनलाइन आवेदन करते ही किसान को मिली नक्शे की प्रमाणित नकल | Certified copy of the map received by the farmer after applying online | Patrika News
कटनी

ऑनलाइन आवेदन करते ही किसान को मिली नक्शे की प्रमाणित नकल

कलेक्टर ने कलेक्टर कार्यालय से किया सुविधा का शुभारंभ.

कटनीAug 07, 2020 / 11:46 pm

raghavendra chaturvedi

Collector SB Singh launched this facility across the district by giving certified copy of the map to farmer Krishna Kumar Maurya from the revenue IT center of the office.

कलेक्टर एसबी सिंह ने कार्यालय के राजस्व आईटी सेंटर से किसान कृष्ण कुमार मौर्य को नक्शा की प्रमाणित प्रतिलिपि देकर इस सुविधा का जिलेभर में शुभारंभ किया.

कटनी. राजस्व विभाग से जुड़े विभिन्न प्रकार के अभिलेखों की प्रमाणित प्रतिलिपि के लिए अब किसानों और काश्तकारों व भू-स्वामियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। किसान अब कहीं से भी लोकसेवा केन्द्र, एमपी ऑनलाईन कियोस्क सेन्टर व तहसील के आइटी सेंटर में ऑनलाइन आवेदन कर अभिलेखों की प्रमाणित प्रति प्राप्त कर सकेंगे।
कलेक्टर एसबी सिंह ने 4 अगस्त को कलेक्टर कार्यालय के राजस्व आईटी सेंटर से किसान कृष्ण कुमार मौर्य को नक्शा की प्रमाणित प्रतिलिपि देकर इस सुविधा का जिलेभर में शुभारंभ किया।

इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर नदीमा शीरी, अधीक्षक भू-अभिलेख एमआर कोल सहित बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी और किसान मौजूद रहे। यहां पर किसान को नकल की प्रमाणित प्रति दिए जाने के साथ ही राजस्व विभाग से जुड़े पुराने अभिलेखों की प्रमाणित प्रतियां कहीं से भी तत्काल ऑनलाईन प्रदान करने की सुविधा 4 अगस्त से ही जिले में प्रारंभ कर दी गई है। मंगलवार को इस सुविधा के प्रारंभ होने के अवसर पर किसान कृष्ण कुमार मौर्य अपने ऑनलाईन आवेदन पर तत्काल नक्शे की प्रमाणित प्रतिलिपि पाकर अत्यन्त खुश नजर आये।

Home / Katni / ऑनलाइन आवेदन करते ही किसान को मिली नक्शे की प्रमाणित नकल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो