scriptआज शहरी क्षेत्र के 9 केन्द्र में लग रहा महामारी से बचाव के लिए सुरक्षा टीका, ये मिल रही सुविधा | Covid vaccination was done in nine centers | Patrika News
कटनी

आज शहरी क्षेत्र के 9 केन्द्र में लग रहा महामारी से बचाव के लिए सुरक्षा टीका, ये मिल रही सुविधा

4 केन्द्रों में ऑनलाईन स्लॉट बुक कर नागरिक क सकते हैं टीकाकरण, 5 केन्द्रों में ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन के माध्यम से होगा वेक्सीनेशन

कटनीSep 01, 2021 / 11:50 am

balmeek pandey

Vaccination

Vaccination

कटनी. 1 सितम्बर को कोविड-19 वेक्सीनेशन के महा-अभियान का द्वितीय चरण के तहत टीकाकरण सत्रों का आयोजन होगा। इसके लिये नगर निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत टीकाकरण के लिये 9 केन्द्र निर्धारित किए गए हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. समीर सिंघई ने बताया कि नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत 1 सितम्बर को आयोजित होने वाले टीकाकरण केन्द्रों में से 2 केन्द्रों पर कोवैक्सीन टीके के के पहले और दूसरे डोज के लिये टीकाकरण सत्र आयोजित होगा। इसके साथ ही 3 केन्द्रों पर कोवीशील्ड वैक्सीन के पहले और दूसरे डोज के लिये टीकाकरण सत्र आयोजित होंगे। वहीं 2 केन्द्रों में कोवीशील्ड के प्रथम डोज तथा 2 केन्द्रों में कोवीशील्ड वैक्सीन के दूसरे डोज के लिये टीकाकरण सत्र आयोजित होंगे।
इन सभी निर्धारित केन्द्रों में से 4 केन्द्रों में ऑनलाईन स्लॉट बुक कर नागरिक अपना वेक्सीनेशन करा सकेंगे। वेक्सीनेशन के लिये कोविन पोर्टल के माध्यम से नागरिकों को अपना पंजीयन कर स्लॉट बुक करना अनिवार्य होगा। स्लॉट बुक करने के लिये सेशन ऑनलाईन किये जा चुके हैं। वहीं शेष केन्द्रों में ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन के माध्यम से वेक्सीनेशन कराया जा सकेगा।

यहां होगा टीकाकरण
निर्धारित वैक्सीनेशन सेन्टर्स में शेरावाली मंदिर राजीव गांधी वार्ड कटनी और एसीसी हॉस्पिटल कटनी में कोवीशील्ड वैक्सीन के दूसरे डोज के लिये टीकाकरण सत्र आयोजित किये जाएंगे। इसी प्रकार रेल्वे हॉस्पिटल एनकेजे तथा ऑर्डिनेन्स फैक्ट्री में कोवीशील्ड वैक्सीन की पहली डोज के लिये टीकाकरण होगा। इन सभी केन्द्रों में वेक्सीनेशन कराने के लिये ऑनलाईन स्लॉट बुक करना अनिवार्य होगा।

ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन भी होंगे
निर्धारित केन्द्रों के अनुसार कटनी शहरी क्षेत्र अंतर्गत पुरानी कचहरी परिसर कटनी और बस स्टेण्ड ऑडिटोरियम में कोवैक्सी के पहले और दूसरे डोज के लिये टीकाकरण सत्र आयोजित होंगे। इसी प्रकार पुरानी कचहरी परिसर, सामुदायिक भवन जालपा वार्ड कटनी और झूलेलाल मंदिर माधवनगर कटनी में कोवीशील्ड वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज के लिये नागरिक अपना वेक्सीनेशन करा सकते हैं। इन केन्द्रों में ऑनस्पॉट पंजीयन के माध्यम से नागरिक अपना टीकाकरण करा सकेंगे।

Home / Katni / आज शहरी क्षेत्र के 9 केन्द्र में लग रहा महामारी से बचाव के लिए सुरक्षा टीका, ये मिल रही सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो