scriptघरों में लोगों को न हो परेशानी, संक्रमण के खतरे के बीच दे रहे सेवाएं.. | Electricity department employees are providing services | Patrika News
कटनी

घरों में लोगों को न हो परेशानी, संक्रमण के खतरे के बीच दे रहे सेवाएं..

बिजली विभाग की शहरी सीमा में तीन शिफ्ट में तीन-तीन टीमें तैनात, ग्रामीण क्षेत्र में भी बनाई गई है व्यवस्था

कटनीApr 03, 2020 / 01:01 pm

mukesh tiwari

Bijli

Bijli

कटनी. लॉक डाउन व संक्रमण के खतरे के बीच पुलिस, नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग के साथ ही बिजली विभाग के कर्मचारी भी पिछले दस दिनों से 24 घंटे सेवाएं दे रहे हैं। घरों में रहते हुए लोग मनोरंजन के साधनों का उपयोग कर आराम कर सकें, इसको लेकर विभाग ने शहर से लेकर गांव तक टीमें तैनात की हैं, जो सेवाएं दे रही हैं। शहर संभाग में प्रतिदिन औसतन 10 से 12 शिकायतें इन दिनों पहुंच रही हैं। इसके अलावा कॉलोनियों की बिजली बंद होने की सूचना भी विभाग तक पहुंच रही हैं। जिसपर तत्काल सुधार के लिए विभाग ने तीन प्वाइंट बनाए हैं और 28 फीडरों के लिए उनमें तीन शिफ्ट में नौ टीमें 24 घंटे तैनात की गई हैं। प्रत्येक टीम में 5 लोगों को आवश्यक उपकरण व वाहन के साथ रखा गया है ताकि कम समय में सुधार कार्य हो सके। दूसरी ओर ग्रामीण क्षेत्रों के 187 फीडरों मेंं भी बिजली सप्लाई को लेकर 17 स्थानों पर तीन-तीन टीमों को बिजली व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में वर्तमान में प्रतिदिन 40 से 50 शिकायतें पहुंच रही हैं।

यहां घरों से बिना काम निकले लोग तो पुलिस ने किया ये काम…
56 सब स्टेशनों में भी काम कर रहे कर्मचारी
फील्ड के अलावा सब स्टेशन स्तर पर भी कर्मचारी काम कर रहे हैं। जिले में 56 सब स्टेशन हैं और उनमें से 18 शहरी संभाग में हैं। जिनमें रोजाना प्रभारी के साथ 4 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। फील्ड व कार्यालय में काम कर रहे अधिकारी कर्मचारियों को संक्रमण से बचाव को लेकर भी आवश्यक सामग्री दी गई है। जिसमें मास्क, सेनेटाइजर सहित अन्य सामग्री शामिल है। वहीं सेंटरों में भी आवश्यक व्यवस्थाएं विभाग ने की हैं ताकि सेवा के दौरान कर्मचारी भी सुरक्षित रहें।

इनका कहना है…
लॉक डाउन की स्थिति में लोग घरों में हैं और ऐसे में उन्हें बिजली आपूर्ति प्रभावित होने पर परेशानी न हो, इसको लेकर पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। शहर व ग्रामीण संभाग में टीमें लगातार सेवाएं दे रही हैं और उनको भी खुद का बचाव करते हुए काम करने के निर्देश दिए गए हैं।
एलपी खटीक, अधीक्षण यंत्री, मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

Home / Katni / घरों में लोगों को न हो परेशानी, संक्रमण के खतरे के बीच दे रहे सेवाएं..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो