scriptअमकुही की पहाड़ी में आधी रात डायमाइट लगाकर हो रहा विस्फोट | midnight dynamite explosion | Patrika News
कटनी

अमकुही की पहाड़ी में आधी रात डायमाइट लगाकर हो रहा विस्फोट

नागरिकों ने की प्रशासन जांच कराने की मांग, कहा-रसूख के आगे कार्रवाई की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे जिम्मेदार.

कटनीOct 17, 2021 / 08:58 am

raghavendra chaturvedi

midnight dynamite explosion

अमकुही पहाड़ी.

कटनी. अमकुही की पहाड़ी में आधी रात डायनामाइट लगाकर विस्फोट से नागरिक परेशान हैं। बताया कि यहां पत्थर में होने वाले निर्माण को लेकर रात में डायनामाइट लगाकर विस्फोट किया जा रहा है। खासबात यह है कि अमकुही की पहाड़ी कलेक्टर व एसपी कार्यालय के साथ ही दोनों ही अधिकारियों के बंगले से भी दूर नहीं है। ऐसे में रात में होने वाले विस्फोट पर कार्रवाई नहीं होने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। आरोप है विधायक के दबाव में यहां कार्रवाई नहीं हो रही है। रसूख का प्रभाव ऐसा है कि खुलेआम नियमों को ताक पर रखकर डायनामाइट लगाकर विस्फोट कर पत्थर तोड़े जा रहे हैं, जिससे निर्माण को गति मिल सके।

अपर कलेक्टर रोमोनुस टोप्पो बताते हैं कि अमकुही की पहाड़ी में डायनामाइट से विस्फोट करने की अनुमति फिलहाल किसी को नहीं दी गई है। अगर मौके पर निर्माण के दौरान डायनामाइट से विस्फोट के अवशेष मिलते हैं तो कार्रवाई की जाएगी। खनिज विभाग की टीम भेजकर जांच करवा लेते हैं।

एक साल पहले सोनालेक को अनुमति
अमकुही की पहाड़ी में एक साल पहले फैक्ट्री लगाने के लिए सोनालेक कंपनी को अनुमति मिली थी। बताया कि उस कंपनी को अनुमति की अवधि समाप्त भी हो गई होगी। ऐसे में अब नए निर्माण में विस्फोट को अवैध करार देकर कार्रवाई की मांग की जा रही है।

Home / Katni / अमकुही की पहाड़ी में आधी रात डायमाइट लगाकर हो रहा विस्फोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो