scriptकलेक्ट्रेट से चंद कदम की दूरी पर एक हफ्ते में बन गई थी अवैध बस्ती, प्रशासन ने की जमींदोज | nigam action against illigal colony construction near collectorate | Patrika News
कटनी

कलेक्ट्रेट से चंद कदम की दूरी पर एक हफ्ते में बन गई थी अवैध बस्ती, प्रशासन ने की जमींदोज

एक हफ्ते में तैयार हो गई थी नगर निगम की जमीन पर अवैध बस्ती, पुलिस और प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए जमींदोज की।

कटनीDec 01, 2021 / 04:03 pm

Faiz

News

कलेक्ट्रेट से चंद कदम की दूरी पर एक हफ्ते में बन गई थी अवैध बस्ती, प्रशासन ने की जमींदोज

कटनी. मध्य प्रदेश के कटनी शहर में कलेक्ट्रेट कार्यालय से चंद कदमों की दूरी पर एमएसडब्ल्यू प्लांट के बाजू में स्थित पुनर्वास नजूल और नगर निगम की जमीन पर भू- माफियाओं द्वारा 1 सप्ताह के भीतर अवैध तरीके से बस्ती का निर्माण करा दिया गया था। 3 भूमाफिया मिलकर गरीबों से मोटी रकम बैठते हुए रातों-रात मकान तैयार करा दिए थे। इसपर बुधवार को प्रशासन और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए सरकारी जमीन पर बनीं अवैध झुग्गियों और मकानों को जमींदोज किया है।


मामला संज्ञान में आने के बाद प्रशासन की ओर से जमीन पर चल रहे अवैध निर्माणों को रोकने के लिए पहले स्टे लगाया, बावजूद इसके जमीन कब्जाने वाले बाज नहीं आए और लगातार ही अवैध कब्जा बढ़ाते रहे। इसपर बुधवार को पुलिस की सहायता के साथ प्रशासन ने आज ताबड़तोड़ कार्रवाई की है।

 

पढ़ें ये खास खबर- 3 से 5 दिसंबर तक लगने जा रहा है नि:शुल्क चिकित्सा शिविर, देश के टॉप डॉक्टर करेंगे इलाज


JCB से तोड़े जा रहे अवैध निर्माण

नगर निगम प्रशासन और पुलिस की मौजूदगी में ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है। नगर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने जेसीबी की मदद से सभी जमीन पर बने सभी मकानों को जमींदोज करने की कार्रवाई शुरु कर दी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- वैक्सीनेशन टीम से महिला बोली- ‘राशन मिले या न मिले, सरकार चाहे काम न दे, पर टीका न लगवाएंगे’


3 भूमाफिया मिलकर करा रहे थे सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85ziuj

बता दें कि रामदास यादव, हैप्पी वंशकार, अर्जुन वंशकार ने मिलकर के लगभग 45 अवैध तरीके से मकानों का निर्माण जमीन बेचकर कराया गया था। सभी पर कार्रवाई की गई है। साथ ही, तीनों आरोपियों में से एक भूमाफिया रामदास यादव को पुलिस ने हिरासत में भी ले लिया है।

Home / Katni / कलेक्ट्रेट से चंद कदम की दूरी पर एक हफ्ते में बन गई थी अवैध बस्ती, प्रशासन ने की जमींदोज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो