scriptजरुरत थी कृत्रिम सांसों की, डॉक्टरों ने लगा दी मौत की मशीन!, वीडियो में देखें लापरवाही का नजारा | Severe patient felt bad oxygen cylinder | Patrika News
कटनी

जरुरत थी कृत्रिम सांसों की, डॉक्टरों ने लगा दी मौत की मशीन!, वीडियो में देखें लापरवाही का नजारा

जिला अस्पताल में जहर पीकर आये मरीज के साथ बरती गंई गंभीर लापरवाही, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

कटनीMay 07, 2018 / 12:51 pm

balmeek pandey

Severe patient felt bad oxygen cylinder

Severe patient felt bad oxygen cylinder

कटनी. कलियुग के भगवान कहे जाने वाले डॉक्टरों की मानवीय संवेदनाएं यदि दम तोडऩे लग जाएं और मरीजों के जान से खिलवाड़ होने लग जाए तो फिर भरोसा किसका किया जाए। ऐसा ही एक मरीज के उपचार में लापरवाही बरते जाने का गंभीर मामला रविवार को जिला अस्पताल में सामने आया है। जहर पीकर आए मरीज की जिंदगी को बचाने के लिए जरुरत थी कृत्रिम सांसों की, लेकिन डॉक्टरों ने उसे बंद ऑक्सीजन सिलेंडर लगा दिया। परिजनों को जब इसका अभास हुआ और हल्ला मचाना शुरू किया तो आनन-फानन में ऑपरेटर बुलाया गया और ऑक्सीजन चालू कराया गया। जानकारी के अनुसार प्रीतम बर्मन पिता भागीरथ (33) निवासी इमलिया रावत थाना रने जिला दमोह 15 साल से पवई में रह रहा है। मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण कर रहा था। शनिवार को वह अज्ञात कारणों के चलते जहर पी लिया। प्रीतम की हालत बिगडऩे पर परिजन उसे पास के स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे जहां से गंभीर हालत होने पर रैफर कर दिया गया। प्रीतम के दो भाई व पत्नी उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसको ऊपर बने वार्ड में भर्ती कर दिया। युवक की हालत गंभीर थी और अस्पताल के डॉक्टर व कर्मचारियों ने उपचार में गंभीर लापरवाही बरती।

 

READ ALSO: चेंजमेकर्स: जागरूकता के इस महाअभियान से राजनीति और देश में आएगा बड़ा बदलाव

 

सांस लेने में हो रही थी तकलीफ
प्रीतम के भाई ने बताया कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी तो डॉक्टरों ने ऑक्सीजन सिलेंडर लगा दिया था। प्रीतम की हालत सुधरने की बजाय और बिगड़ रही थी। काफी समय बाद पता चला कि ऑक्सीजन सिलेंडर ही बंद है। जब परिजनों ने हल्ला मचाना शुरू किया तो ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने आनन-फानन में ऑपरेटर बुलवाया और ऑक्सीजन सिस्टम चालू कराया तब मरीज की हालत में कुछ सुधार हुआ। परिजनों ने इस पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जिला अस्पताल में डॉक्टरों व नर्सिंग स्टॉफ की लापरवाही का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार मरीजों की जान से खिलावाड़ के मामले सामने आ रहे हैं और जिम्मेदार अनजान बने हुए हैं।

इनका कहना है
मुझे जानकारी लगी है कि एक मरीज के उपचार के दौरान लगा ऑक्सीजन सिलेंडर बंद था। मरीज के उपचार के समय ऑक्सीजन सिस्टम क्यों बंद था इसकी जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. एसके शर्मा, सिविल सर्जन।

Hindi News/ Katni / जरुरत थी कृत्रिम सांसों की, डॉक्टरों ने लगा दी मौत की मशीन!, वीडियो में देखें लापरवाही का नजारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो