scriptउपायुक्त ने पूछा: पैसा मिलने के बाद क्यों नही बना रहे हो घर, हितग्राही का जबाव पढ़ हो जाएंगे हैरान | The Deputy Commissioner visited the village and saw the situation of P | Patrika News
कटनी

उपायुक्त ने पूछा: पैसा मिलने के बाद क्यों नही बना रहे हो घर, हितग्राही का जबाव पढ़ हो जाएंगे हैरान

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के उपायुक्त ने बहोरीबंद व ढीमरखेड़ा ब्लॉक की ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया, पीएम आवास, मनरेगा, एसबीएम व वृक्षारोपण की

कटनीFeb 22, 2018 / 10:41 am

dharmendra pandey

The Deputy Commissioner

The Deputy Commissioner

कटनी. दो दिन के दौरे पर कटनी आए पंचायत एंव ग्रामीण विकास विभाग के उपायुक्त डॉ. सुधीर जैन ने जिले की बहोरीबंद व ढीमरखेड़ा जनपद पंचायतों के अंतर्गत आने वाली कई ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया। गांवों में जाकर पीएम आवास की स्थिति देखी। किस्त मिलने के बाद भी काम शुरू नही कराने वाले हितग्राहियों से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने हितग्राहियों से पूछा कि मकान की किस्त तो ले लिए हो, लेकिन घर क्यों नहीं बनवा रहे हो?जिस पर हितग्राहियों ने गोलमोल जबाव दिया। एक हितग्राही ने कहा कि पत्नी बीमार हो गई थी। जिसके कारण शुरू नहीं हो पाया। हितग्राहियों से जबाव मिलने के बाद उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ७ दिन के भीतर कार्य शुरू नही होता है, तो रिपोर्ट दर्ज कराओ।
ेउपायुक्त ने ब्लॉक बहोरीबंद की ग्राम पंचायत सिंदुरसी, कौडिय़ा, बंधी, धूरीबंधी का निरीक्षण किया। ग्राम पंचायत कौडिय़ा पहुंचे उपायुक्त ने स्वच्छ भारत मिशन की धीमी प्रगति देखकर नाराजगी जताई। सात दिन के भीतर कार्य में प्रगति नही आने पर सरपंच के विरूद्ध धारा ४० की कार्रवाई करने को कहा। ग्राम पंचायत बंधी धूरी में वृक्षारोपण का निरीक्षण किया। रखरखाव में लापरवाही मिली। जिस पर सरपंच व सचिव को फटकार लगाई। कम पौधे जीवित मिलने पर संबंधित उपयंत्री, सरपंच- सचिव व ग्राम रोजगार सहायक से वसूल किए जाने के निर्देश भी दिए। ग्राम पंचायत धूरी में तालाब विस्तारीकरण का कार्य देखा। उपायुक्त ने ढीमरखेड़ा की दो ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया। इसमें कनौजा व सैलारपुर शामिल है।
छात्राओं से पूछा मीनू के अनुसार एमडीएम मिलता है कि नही:
निरीक्षण पर आए उपायुक्त डॉ. जैन ने ग्राम पंचायत धूरी में संचालित शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक शाला का भी निरीक्षण किया। मध्यान्ह भोजन के सैंपल जांचे। बच्चों से पूछा की मीनू के अनुसार भोजन मिलता है कि नही। जिस पर कुछ बच्चों ने कहा कि कम मिलता है। इस पर उन्होंने स्वसहायता समूह व प्रधानपाठक को फटकार लगाई। पंचनामा कार्रवाई की। निरीक्षण के दौरान पीएमआवास योजना के परियोजनाधिकारी मृगेंद्र सिंह, एपीओ डॉ. अजीत सिंह , सहायक यंत्री विनोद श्रीवास्तव, स्वच्छता ब्लॉक समन्वयक नीरज जैन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
…………..

Home / Katni / उपायुक्त ने पूछा: पैसा मिलने के बाद क्यों नही बना रहे हो घर, हितग्राही का जबाव पढ़ हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो