scriptअजब मामला: शातिर सटोरिया का सट्टा बंद कराने पुलिस ने घर के सामने चुनवाई दीवार | wall built to stop betting | Patrika News
कटनी

अजब मामला: शातिर सटोरिया का सट्टा बंद कराने पुलिस ने घर के सामने चुनवाई दीवार

कुठला पुलिस ने इंदिरानगर में रहने वाले कबरा सटोरियों के विरुद्ध की यह कार्रवाई, जिले का ऐसा पहला मामला

कटनीMar 10, 2024 / 08:00 pm

balmeek pandey

अजब मामला: शातिर सटोरिया का सट्टा बंद कराने पुलिस ने घर के सामने चुनवाई दीवार

अजब मामला: शातिर सटोरिया का सट्टा बंद कराने पुलिस ने घर के सामने चुनवाई दीवार

कटनी. जिले के शातिर सटोरिया पर शिकंजा कसने के लिए कुठला थाना की पुलिस द्वारा अजब कार्रवाई की गई है। कबरा सटोरिया की हरकतों को रोकने जिस खिडक़ी से वह सट्टी पट्टी काटता था, उसके सामने दीवार चुनवा दी है। अपराधी पर इस तरह की कार्रवाई का जिले में शायद पहला है, जिसमें आरोपी के खिलाफ इस तरह का हथकंडा अपनाया गया है। कबरा सटोरिया के सट्टे पर लगाम न लगा पाने के कारण पुलिस ने दीवार खड़ी कराने का कदम उठाया है, जो शुक्रवार को सुर्खियों में बना रहा।
जानकारी के के अनुसार इंदिरा नगर निवासी कबरा बरसैंया कई साल से सट्टे का अवैध कारोबार संचालित कर रहा है। थानों में कई थाना प्रभारी बदले, अधिकारी बदले, लेकिन कबरा का अवैध कारोबार नहीं रुका। जब भी इसके ठिकाने पर रेड पड़ती तो कुछ देर के लिए सट्टा बंद हो जाता था, लेकिन पुलिस के जाते ही दोबारा शुरू हो जाता था। प्रभावी कार्रवाई न होने से बदमाश के हौंसले बुलंद हैं।

खिडक़ी से काटता था सट्टा पट्टी
इंदिरा नगर का शातिर सटोरिया कबरा इंदिरा नगर स्थित अपने मकान के पिछले हिस्से में मौजूद खिडक़ी से घर के अंदर बैठकर के सट्टा पर्ची काटता था। यहां पर सट्टा पर्ची काटने के लिए लोग कबरा के घर के पीछे की खिडक़ी में पहुंचते थे। घर के अंदर बैठकर कबरा के लोग सट्टा पर्ची काटा करते थे। जैसे ही पुलिस पहुंचती थी वह उनसे ज्यादा चौकन्ना निकलाता था। पुलिस के आते ही खिडक़ी बंद कर घर में दुबक जाता था।

शासकीय भूमि पर खड़ी कराई दीवार
घर के पिछले हिस्से में शासकीय गली होने के कारण कबरा ने यहां खिडक़ी बनाकर अपनी राह आसान किए था। सट्टे का व्यापार इसी गली के माध्यम से और खिडक़ी के जरिए चलाता था। कुठला पुलिस ने सट्टा व्यापार को बंद कराने के लिए थाना प्रभारी अभिषेक चौबे ने नगर निगम से संपर्क कर कबरा के घर के पीछे मौजूद सरकारी गली के दोनों तरफ दीवारें खड़ी करा कर बंद कर दिया, ताकि कबरा की खिडक़ी तक कोई पहुंचेगा नहीं और सट्टा पट्टी कटेगी नहीं। थाना प्रभारी ने बताया कि पुत्र आशीष बरसैंया भी आदतन अपराधी है, जो लगातार सट्टा खिलाने का काम करता है, उसकी भी तलाश है।

Home / Katni / अजब मामला: शातिर सटोरिया का सट्टा बंद कराने पुलिस ने घर के सामने चुनवाई दीवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो