scriptजब कायाकल्प टीम ने नर्स को दी संक्रमण से बचने की हिदायत | When the rejuvenation team instructed the nurse to avoid infection | Patrika News
कटनी

जब कायाकल्प टीम ने नर्स को दी संक्रमण से बचने की हिदायत

अव्यवस्थाओं के बीच कायाकल्प टीम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण, कट सकते हैं नंबर

कटनीJan 26, 2020 / 09:26 pm

raghavendra chaturvedi

Delivery of woman in auto

जिला अस्पताल में ऑटो में हुआ प्रसव

कटनी. कायाकल्प पुरस्कार योजना में शामिल होने के लिए जिला अस्पताल का निरीक्षण करने दो सदस्यीय टीम 23 जनवरी को कटनी पहुंची। रानी दुर्गावर्ती अस्पताल जबलपुर के डॉ. संजय मिश्रा और संभागीय डीपीएम जबलपुर डॉ. शैलेंद्र निहार के निरीक्षण के दौरान ही जिला अस्पताल में कई स्थानों पर अव्यवस्था और गंदगी पसरी रही। निरीक्षण के दौरान नर्स बिना गल्फ्स पहने ही मरीजों का इलाज कर रहे थे।
इस पर टीम ने सवाल किया कि क्या आपको नहीं पता कि बिना गल्फ्स इलाज से मरीजों में संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। टीम के डॉक्टरों ने कहा अगर आप मरीज का सही इलाज नहीं कर पा रहे हैं तो कम से कम उसे और दूसरी बीमारी के साथ तो वापस मत भेजिए। इधर कायाकल्प टीम के निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल प्रबंधन कमियों को छिपाता नजर आया। माना जा रहा है कि टीम के निरीक्षण के दौरान अस्पताल में फैली अव्यवस्था के बाद नंबर कट सकता है।
कायाकल्प टीम ने आपात कक्ष, औषधि भंडारण कक्ष, एक्सरे रूम, पैथॉलॉजी, महिला वार्ड, जनरल वार्ड सहित अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। अस्पताल के निर्माणाधीन भवन का भी जायजा लिया। इधर अव्यवस्था को लेेकर सवाल पर डॉ. यशवंत वर्मा ने अन्य कार्यों में व्यस्त होने की बात कही।

Home / Katni / जब कायाकल्प टीम ने नर्स को दी संक्रमण से बचने की हिदायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो