scriptKawardha Road accident: Truck went out of control and overturned | Kawardha Road accident : NH-30 पर हादसा ! लकड़ी से भरी ट्रक अनियंत्रित होकर पलटी, मची खलबली | Patrika News

Kawardha Road accident : NH-30 पर हादसा ! लकड़ी से भरी ट्रक अनियंत्रित होकर पलटी, मची खलबली

locationकवर्धाPublished: Jan 31, 2024 03:29:23 pm

Submitted by:

Khyati Parihar

Kawardha Accident News: कवर्धा जिले से होकर गुजरने वाले रायपुर-जबलपुर नेशनल हाइवे मार्ग पर मंगलवार को लकड़ी से ओव्हर लोडेड ट्रक पलट गया। इससे चिल्फीघाटी करीब चार घंटे तक जाम रहा।

kawardha_accident_news.jpg
CG Accident News: कवर्धा जिले से होकर गुजरने वाले रायपुर-जबलपुर नेशनल हाइवे मार्ग पर मंगलवार को लकड़ी से ओव्हर लोडेड ट्रक पलट गया। इससे चिल्फीघाटी करीब चार घंटे तक जाम रहा। वहीं 10 किमी तक लंबा वाहनों की कतार लग गई।
मंगलवार को ट्रक रायपुर से लकड़ी भरकर मंडला की ओर जा रहा था। तभी मोड़ व चढ़ाव होने के चलते पिकअप नहीं बना सका। ट्रक में क्षमता से ज्यादा लकड़ी भरा हुआ था, जिसके चलते ये हादसा हुआ है। हादसे के ठीक कुछ समय पहले चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई।
यह भी पढ़ें

Kawardha News: नाला में डूबने से मासूम की मौत, खेलते वक्त हुआ हादसा....पसरा मातम

बीच सड़क में ट्रक कुछ मिनट के लिए खड़ा रहा, उसके बाद देखते ही देखते पलट गया। ट्रक पलटने से घाटी के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। चार घंटे की मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से ट्रक को किनारे कर आवाजाही शुरू कराई गई। इस बीच लोगों को बेहद परेशानियों का सामाना करना पड़ा।
ओव्हर लोड वाहनाें की जांच तक नहीं


इस मार्ग पर अक्सर ओव्हर लोडेड ट्रक हादसे का शिकार होते हैं। चाहे वह चिल्फीघाटी पार कर जाए या आए। दोनों ओर परिवहन विभाग का चेकपोस्ट है, चिल्फी की तरफ से आने पर चिल्फी में ही परिवहन विभाग का चेकपोस्ट है, जहां इन सब चीजों के जांच के लिए नाका बना है। यहां 24 घंटे स्टॉफ रहते हैं। इनका काम ही है इन सब चीजों को ध्यान रखना, लेकिन ये बैरियर केवल उगाही के लिए रह गए है।
उड़नदस्ता की टीम भी नहीं करती जांच

वहीं बोड़ला की ओर से जाने पर भी बोड़ला में ही 24 घंटे परिवहन विभाग की तरफ से तैनात किए गए उड़नदस्ते की टीम मौजूद रहती है, जो नियमित रूप से वहां मौजूद रहती है। एक तरह से स्थायी रूप से कैंप लगाया गया है, लेकिन यहां भी आए दिन केवल जांच के नाम पर उगाही किए जाने की ही शिकायत मिलती रहती है। कार्रवाई तो होता नहीं है। व्यस्तम मार्ग होने के चलते आवागमन करने वाले बाइक व ट्रक चालक हादसे का शिकार हो सकते थे। जांच नाका को जो दोनों ओर उन्हें इन सब चीजों पर ध्यान देना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो