scriptतेज आवाज वाले मोटरसाइकिल होंगे जब्त, लापरवाही बरतने वालों की खैर नहीं | Loud voice motorcycle will be seize in Chhattisgarh | Patrika News
कवर्धा

तेज आवाज वाले मोटरसाइकिल होंगे जब्त, लापरवाही बरतने वालों की खैर नहीं

फर्राटा भगाते हुए मोटरसाइकिल से तेज आवाज निकालने वालों की अब खैर नहीं।

कवर्धाMar 22, 2019 / 02:29 pm

Deepak Sahu

cg news

तेज आवाज वाले मोटरसाइकिल होंगे जब्त, लापरवाही बरतने वालों की खैर नहीं

कवर्धा . फर्राटा भगाते हुए मोटरसाइकिल से तेज आवाज निकालने वालों की अब खैर नहीं। इस तरह की हरकत करने वालों के वाहनों को पुलिस जब्त करेगी।

जी हां, शहर में शरारती तत्वों की संख्या बढ़ती जा रही है। यह मोटरसाइकिल के साइलेंसर में तेज आवाज करने वाले यंत्र लगाते हैं। इससे आम लोगों को काफी परेशानी होती है। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई।
इस पर पुलिस अधीक्षक ने कवर्धा में इस तरह के आवाज निकालने वाले वाहनों को जब्त करने के निर्देश दिए हैं। इस बार चालान के बजाए सीधे वाहनों को जब्त किया जाएगा। वाहन चालक जब तेज आवाज करने वाला यंत्र नहीं निकालेगा तब तक उसे वाहन नहीं मिलेगा। इसके साथ ही चालक के परिजनों को बुलाया जाएगा, उन्हें भी समझाइश दी जाएगी।

सडक़ पर न खड़ी करें बाइक
नगर में यातायात का दबाव बढ़ता जा रहा है। सडक़ किनारे वाहनों को खड़े किए जाने के कारण समस्या और भी बढ़ जाती है। वहीं दूसरी ओर शहर में पार्किंग को लेकर लापरवाही बढ़ती जा रही है। इसके चलते जिला पुलिस द्वारा नया वाहन मंगाया गया है। इस क्रेन वाहन से सडक़ पर बेतरतीब ढग़ से खड़े दो पहिया वाहनों को उठाकर थाना ले जाया जाएगा। वाहन को छुड़वाने की जिम्मेदारी वाहन मालिक की। ऐसे में सडक़ किनारे बेतरबीत ढंग से वाहनों को खड़े करने वाले सतर्क रहेंगे। इससे व्यवस्था में कुछ सुधार होगा।

Home / Kawardha / तेज आवाज वाले मोटरसाइकिल होंगे जब्त, लापरवाही बरतने वालों की खैर नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो