scriptज्वारे विसर्जन के दौरान मधुमक्खियों का हमला, 150 ग्रामीण को काटा | Bees attack, 150 villagers stung | Patrika News
खंडवा

ज्वारे विसर्जन के दौरान मधुमक्खियों का हमला, 150 ग्रामीण को काटा

जिला अस्पताल, गुढ़ी, सिंगोट अस्पताल में भर्ती, अस्पताल का वार्ड फुल, चिकित्सकों ने फर्श पर लिटा शुरु किया इलाज, गंभीर तीन-चार को इंदौर किया रेफर

खंडवाApr 14, 2024 / 10:39 pm

Rajesh Patel

Bees attack, 150 villagers stung

जिला अस्पताल में बेड नहीं मिलने पर फर्श पर लिटा किया इलाज

भामनदी में गणगौर माता के विसर्जन करने पवन घाट पर पहुंचे ग्रामीणों पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। इसकी सूचना से वहां अफरा-तफरी मच गई। घटना 13 अप्रेल की शाम करीब पौने छह बजे की है। हमले में 150 ग्रामीणों को मधुमक्खियों के काट लिया है। गंभीर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैै। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने तीन-चार घायल को गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया है। अस्पताल में बेड फुल होने पर चिकित्सकों ने घायलों को वार्ड में फर्श पर लिटा इलाज शुरू कर दिया।
पेड़ के नीचे मधुमक्खियों का झुंड मंडराने लगा

पिपलोद थाना क्षेत्र के अंबा गांव के ग्रामीण गणगौर माता को विसर्जन करने गांव के कुछ दूर पर स्थिति भाम नदी में पवन घाट पर पूजा-अर्चना कर रहे थे। ग्रामीण पूजा अर्चन में व्यस्त रहे कि इस बीच वहां पेड़ के नीचे मधुमक्खियों का झुंड मंडराने लगा। ग्रामीण तितर-वितर होते कि मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। सौ से अधिक ग्रामीण मधुमक्खियों की चपेट में आ गए। इसमें बच्चे और महिलाओं की संख्या अधिक हैै।
सिर और आंख के ऊपर-नीचे काटा

ग्रामीणों के अनुसार हमला के समय पूरे गांव के लोग मौजूद रहे। मधुमक्खियों के हमले का करीब 150 लोग शिकार हो गए हैं। ज्यादातर लोगों के चेहरे, हाथ-पैर और पेट में काट लिया है। चेहरे पर सूजन आ गई है। कई के तो सिर और आंख के ऊपर-नीचे काट लेने से चेहरे में सूजन आ गया है। विधायक ने बताया कि तीन-चार की संख्या में ग्रामीण गंभीर होने पर चिकित्सक ने इंदौर रेफर कर दिया है।
गंभीर हालात में किया रेफर
-मधुमक्खियों के हमले में गंभीर घायल पांच को जिला अस्पताल में एंबुलेंस से लाया गया। घायलों में नितेश पराशर ( 38 ) , रवि बारे नंदराम बारे (35 ), फूलचंद पिता चमटा ( 65 ), अर्जुन पिता मनोहर ( 36 ), नंदराम (70 ) आदि घायल गंभीर हैं। इस दौरान तीन-चार लोगों के अति गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया है।

Home / Khandwa / ज्वारे विसर्जन के दौरान मधुमक्खियों का हमला, 150 ग्रामीण को काटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो