कंटेंमेंट जोन में लगातार निकल रहे कोरोना मरीज, फिर 9 संक्रमित मिले

-आठ मरीज नए मिले, एक पूर्व से एम्स में भर्ती मरीज की भी आई रिपोर्ट
-अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर हुआ 222, दस ने की घर वापसी
-जिले में अब 53 एक्टिव केस, 157 ठीक होकर जा चुके घर, 11 की हुई मौत

खंडवा.
कंटेंमेंट क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार को आई 54 सैंपल की रिपोर्ट में 9 मरीज संक्रमित पाए गए है। इसमें पूर्व से भोपाल एम्स में भर्ती एक मरीज की रिपोर्ट भी शामिल है। रिपोर्ट आने के बाद आठ मरीजों को जिला अस्पताल के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 222 का हो चुका है। हालांकि अब तक 157 मरीजों ने ठीक होकर घर वापसी भी की है। जिसमें शनिवार को 10 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।
जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि शनिवार को दो बार में कुल 54 रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें 9 रिपोर्ट पॉजिटिव और 45 रिपोर्ट निगेटिव मिली है। पॉजिटिव मरीज कंटेंमेंट जोन हातमपुरा, सिंधी कॉलोनी, संजय नगर और गणेश तलाई क्षेत्र के है। इसमें एक रिपोर्ट भोपाल एम्स में भर्ती रामगंज निवासी मरीज की भी मिली है। इस मरीज की जांच भोपाल में ही हुई थी और वहीं पर पॉजिटिव पाया गया था। इनके परिवार के सभी लोगों का सैंपल पूर्व में ही कराया जा चुका है। वहीं, शनिवार को सामने आए नए पॉजिटिव केस के सभी क्लोज कांटेक्ट वाले लोगों का सैंपल भी ले लिया गया है। अब तक भेजे गए कुल 2708 सैंपल में से 2139 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 288 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। 11 मरीजों की मौत कोरोना से हो चुकी है। वहीं, शनिवार शाम तक 157 मरीज घर वापसी कर चुके थे। अब जिले में एक्टिव केस 53 रह गए है। जिसमें 44 कोविड अस्पताल में 5 मरीज इंदौर में भर्ती है। वहीं, 4 बच्चे होम क्वॉरेंटीन में रखे गए है।
डिस्चार्ज मरीजों को 14 दिन होम क्वॉरेंटीन रहने के निर्देश
शनिवार शाम को कोविड अस्पताल से 10 भर्ती मरीजों की छुट्टी की गई। घर जाने से पहले इन सभी मरीजों को उपस्थित डॉक्टर्स ने होम क्वॉरेंटीन रहने, मॉस्क लगाकर रखने के निर्देश दिए। साथ ही कोविड के नियमानुसार भोजन लेने, इम्युनिटी पॉवर बढ़ाने के लिए तरल पदार्थ का सेवन करने के निर्देश भी दिए। घर जाते समय इन मरीजों का ताली बजाकर उपस्थित डॉक्टर्स व स्टाफ ने ताली बजाकर स्वागत किया। शनिवार को जिन मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है, उनमें मनोहर, रहीम, वंशिका, सुनिता, पूर्वी, करुणा बरोले, प्रहलाद वर्मा, कैलाश चंचलानी, हीरानंद आहूजा एवं रोशन जयस्वानी शामिल है।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned