scriptElection : Dripping polling stations, voting today | Election : टपक रहे मतदान केंद्र, लगाई पॉलीथिन, मतदान आज | Patrika News

Election : टपक रहे मतदान केंद्र, लगाई पॉलीथिन, मतदान आज

नगरीय क्षेत्र के 30 से 40 फीसदी मतदान केंद्रों पर बारिश से परेशानीटपक रहे मतदान केंद्र, लगाई पॉलीथिन
मोहनलाल प्राथमिक शाला के मतदान केंद्र परिसर में भरा पानी

खंडवा

Published: July 05, 2022 04:10:12 pm

खंडवा. शहरी क्षेत्र क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर पिछले कई दिनों से हो रही बारिश ने अव्यवस्था बढ़ा दी है। निचले इलाकों के मतदान केंद्र परिसर में खड़े होने तक की जगह नहीं है। सोमवार को मामूली बारिश से कई केंद्रों के परिसर में जलजमाव हो गया है। अधिकारियों ने कई केंद्रों की टपक रही छतों पर पॉलीथिन लगाई है। मतदाताओं की सुविधा के लिए परिसर में टेंट लगा रहे। नगर निगम क्षेत्र में 6 जुलाई को मतदान होगा।
misrod.jpg
voting today
स्कूल परिसर में पानी भर गया

शहर में 195 मतदान केद्र बनाए हैं। नीलकंठेश्वर वार्ड में मोहनलाल प्राथमिक शाला को मतदान केंद्र बनाया है। इस केंद्र पर झुग्गीबस्ती के 936 मतदाता हैं। दो दिन की बारिश से स्कूल परिसर में पानी भर गया है। बूथ के गेट तक पहुंचने के लिए एक छोर में सूखा है । मतदान के दौरान भीड़ बढ़ने पर खड़े होने की जगह नहीं मिलेगी। इसके अलावा इस वार्ड में मोहनलाल प्राइमरी स्कूल कक्ष क्रं.-5 को भी केंद्र बनाया गया है। इसमें जोशी, जयश्री कॉलोनी समेत छह मोहल्ले के लोगों के मतदान की व्यवस्था की गई है। यहां कुल 789 मतदाता हैं।
मतदाताओं को खड़े होने के लिए टेंट

भवन की छत पर पॉलीथिन लगाई है। स्कूल के बाहर मतदाताओं को खड़े होने के लिए टेंट लगाया जा रहा है। ये कहानी अकेले इस केंद्र की नहीं है। कुछ केंद्रों को छोड़ दे तो ज्यादातर केंद्रों पर अव्यवस्था है। चुनाव आयोग के आदेश पर चुनाव अधिकारी मतदाताओं को सहूलियत के लिए सुविधाएं बनाए जाने की प्रक्रिया तेज हो गई है।
कलेक्टर-एसपी ने किया निरीक्षण

सोमवार को कलेक्टर अनूप कुमार सिंह और एसपी विवेक सिंह ने केंद्रों का निरीक्षण किया। एसपी ने एक कमरे में रखी सामग्री हटाने का निर्देश दिए। दोनों नेअतिसंवदेनशील केंद्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कहा कि परिसर से जलनिकासी व्यवस्था बनाई जाए। मुरम डालें,जिससे टेंट के नीचे लोग खड़े हो सकें।
मुरम डालनेके निर्देश

ऐसे केंद्र जहां जलजमाव है, वहां मुरम डालने के निर्देश दिए गए हैं। केंद्रों पर सुविधा और सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। अतिसंवेदनशील केंद्रों भ्रमण कर जायजा लिया गया है। आवश्यकतानुसार व्यवस्था बनाई जाएगी।
अनूप कुमार, कलेक्टर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी पर बड़ा एक्शन, बुलडोजर से ढहाया जा रहा अवैध निर्माण, मिली लोकेशनMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेलMaharashtra: ‘डबल इंजन’ की सरकार का आम जनता को होगा डबल फायदा, पीएम मोदी ने सीएम शिंदे से किया यह वादाElectricity Amendment Bill: बिजली संशोधन विधेयक आज लोकसभा में हो सकता है पेश, पावर सेक्टर के कर्मचारियों के बाद CM मान ने भी किया विरोधबिहार में सियासी उलटफेर की आंशका, CM नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी से की बात, सभी विधायकों को बुलाया पटनावेंकैया नायडू को विदाई में पीएम मोदी भावुक, कहा - 'आपके साथ काम करना हमारा सौभाग्य'Bihar Politics: राजद और JDU मिल जाए तो बिहार में आराम से बन सकती है सरकार, जानिए क्या है आंकड़ेCongress: अध्यक्ष बनने के लिए राहुल ने अब तक नहीं की ‘हां’, क्या गहलोत पर दांव खेलेगी कांग्रेस?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.