scriptElection : टपक रहे मतदान केंद्र, लगाई पॉलीथिन, मतदान आज | Election : Dripping polling stations, voting today | Patrika News
खंडवा

Election : टपक रहे मतदान केंद्र, लगाई पॉलीथिन, मतदान आज

नगरीय क्षेत्र के 30 से 40 फीसदी मतदान केंद्रों पर बारिश से परेशानीटपक रहे मतदान केंद्र, लगाई पॉलीथिन मोहनलाल प्राथमिक शाला के मतदान केंद्र परिसर में भरा पानी

खंडवाJul 05, 2022 / 04:10 pm

Rajesh Patel

misrod.jpg

voting today

खंडवा. शहरी क्षेत्र क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर पिछले कई दिनों से हो रही बारिश ने अव्यवस्था बढ़ा दी है। निचले इलाकों के मतदान केंद्र परिसर में खड़े होने तक की जगह नहीं है। सोमवार को मामूली बारिश से कई केंद्रों के परिसर में जलजमाव हो गया है। अधिकारियों ने कई केंद्रों की टपक रही छतों पर पॉलीथिन लगाई है। मतदाताओं की सुविधा के लिए परिसर में टेंट लगा रहे। नगर निगम क्षेत्र में 6 जुलाई को मतदान होगा।
स्कूल परिसर में पानी भर गया

शहर में 195 मतदान केद्र बनाए हैं। नीलकंठेश्वर वार्ड में मोहनलाल प्राथमिक शाला को मतदान केंद्र बनाया है। इस केंद्र पर झुग्गीबस्ती के 936 मतदाता हैं। दो दिन की बारिश से स्कूल परिसर में पानी भर गया है। बूथ के गेट तक पहुंचने के लिए एक छोर में सूखा है । मतदान के दौरान भीड़ बढ़ने पर खड़े होने की जगह नहीं मिलेगी। इसके अलावा इस वार्ड में मोहनलाल प्राइमरी स्कूल कक्ष क्रं.-5 को भी केंद्र बनाया गया है। इसमें जोशी, जयश्री कॉलोनी समेत छह मोहल्ले के लोगों के मतदान की व्यवस्था की गई है। यहां कुल 789 मतदाता हैं।
मतदाताओं को खड़े होने के लिए टेंट

भवन की छत पर पॉलीथिन लगाई है। स्कूल के बाहर मतदाताओं को खड़े होने के लिए टेंट लगाया जा रहा है। ये कहानी अकेले इस केंद्र की नहीं है। कुछ केंद्रों को छोड़ दे तो ज्यादातर केंद्रों पर अव्यवस्था है। चुनाव आयोग के आदेश पर चुनाव अधिकारी मतदाताओं को सहूलियत के लिए सुविधाएं बनाए जाने की प्रक्रिया तेज हो गई है।
कलेक्टर-एसपी ने किया निरीक्षण

सोमवार को कलेक्टर अनूप कुमार सिंह और एसपी विवेक सिंह ने केंद्रों का निरीक्षण किया। एसपी ने एक कमरे में रखी सामग्री हटाने का निर्देश दिए। दोनों नेअतिसंवदेनशील केंद्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कहा कि परिसर से जलनिकासी व्यवस्था बनाई जाए। मुरम डालें,जिससे टेंट के नीचे लोग खड़े हो सकें।
मुरम डालनेके निर्देश

ऐसे केंद्र जहां जलजमाव है, वहां मुरम डालने के निर्देश दिए गए हैं। केंद्रों पर सुविधा और सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। अतिसंवेदनशील केंद्रों भ्रमण कर जायजा लिया गया है। आवश्यकतानुसार व्यवस्था बनाई जाएगी।
अनूप कुमार, कलेक्टर

Home / Khandwa / Election : टपक रहे मतदान केंद्र, लगाई पॉलीथिन, मतदान आज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो