scriptपानी को लेकर बवाल… | Ruckus over water | Patrika News
खंडवा

पानी को लेकर बवाल…

नल में पानी नहीं आया, तो भड़के ग्रामीण-मौके पर उपसरपंच व सचिव को बुलाया, सुनाई खरी-खोटी

खंडवाFeb 24, 2020 / 11:55 am

मनीष अरोड़ा

पानी को लेकर बवाल...

नल में पानी नहीं आया, तो भड़के ग्रामीण-मौके पर उपसरपंच व सचिव को बुलाया, सुनाई खरी-खोटी

खंडवा. गर्मी की शुरुआत भी नहीं हुई और जिले की सबसे बडी ग्राम पंचायत बोरगांव बुजुर्ग में पानी को लेकर बवाल होने लगे है। गांव के वार्ड क्रमांक 2 में आधे घरों के नलों में पानी आ रहा है और आधों में नहीं। रविवार सुबह भी जब नल में वाटर सप्लायर ने पानी छोड़ा तो आधे नलों में ही पानी आया। जिसपर भड़के रहवासियों ने उपसरपंच प्रतिनिधि जगदीश पटेल को मौके पर बुलाया व मोटर पंप लगाने के बाद भी नल में पानी नहीं मिलते दिखाया। साथ ही वाटर सप्लायर को बोलने पर मिल रहा जवाब भी बताया। पटेल ने पंचायत सचिव रणजीत सिंह राठौर को मौके पर बुलाया। इस दौरान रहवासियों ने खूब खरी-खोटी सुनाई, उन्होंने कहा कि हमारे नलों में पानी नहीं आ रहा है और जिन नलों में पानी मिल रहा है वो खुद के घर का पानी भरे या हमें पानी दें। रहवासियों ने कहा कि इतनी बड़ी पंचायत है और ना तो पेयजल की सही व्यवस्था है और ना ही साफ-सफाई की।
रहवासियों ने बताया कि पिछले एक माह से वाटर सप्लायर जब नल छोड़ता है तो आधे नलों में पानी आता है और आधे सिर्फ परेशान नजर आते है। क्योंकि मोटर पंप लगाने के बाद भी आधे नलों में पानी नहीं आ रहा है। रहवासी मुनव्वर, अनवर, मुब्बू व अन्य ने बताया कि इस संबंध मे जब वाटर सप्लायर को बोलों तो उल्टा वो ये बोल कर चलता कर देता है कि आप 181 लगाकर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करा दो। भडके रहवासियों व उपसरपंच के कहने पर सचिव ने मौके पर वाटर सप्लायर सुरेश व मोहन पटेल को बुलाया और नलों मे पानी नहीं पहुंचने का कारण पूछा। इस दौरान वाटर सप्लायर ने कहा कि मोहल्ला बड़ा है और अगर सभी नलों में पानी नहीं मिल रहा है तो मोहल्ले के कनेक्शन को दो हिस्सों मे बांटना पड़ेगा। उसरपंच प्रतिनिधि जगदीश पटेल ने कहा कि चार दिनों मे कोई भी समाधान करो और अगली बार जब उस मोहल्ले में नल छोड़ा जाए तो सभी नलों मे पानी मिलना चाहिए।
जल्द समाधान कराएंगे
हमने वाटर सप्लायर से बात की है, उन्होंने कहा है कि मोहल्ले को एक वॉल लगाकर दो हिस्सों में बांटने से समस्या का समाधान हो जाएगा। तो हम जल्द ही करवाते हैं।
रणजीतसिंह राठौर, सचिव ग्राम पंचायत बोरगांव बुजुर्ग

Home / Khandwa / पानी को लेकर बवाल…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो