scriptकिसानों के गांव बंद आंदोलन पर मप्र के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने दिया ये बड़ा बयान | Shivraj Singh Chouhan statement about gaonband kisan andolan | Patrika News
खंडवा

किसानों के गांव बंद आंदोलन पर मप्र के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने दिया ये बड़ा बयान

किसानों ने गांव बंद आंदोलन 1 जून से शुरू किया है, इसी दिन मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का ये बड़ा बयान सामने आया है।

खंडवाJun 01, 2018 / 04:58 pm

अमित जायसवाल

Chief Minister Shivraj Singh Chauhan

Congressmen want Jokna fire of violence in the state to vote

खंडवा. राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के आह्वान पर देशभर में 1 जून से 10 जून तक किसान गांव बंद आंदोलन कर रहे हैं। शुक्रवार को इसकी शुरूआत भी हो गई है।

किसानों के गांव बंद आंदोलन पर मप्र के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने खंडवा जिले के खेड़ी में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने सत्ता में रहते हुए कुछ नहीं किया और अब जबकि चुनाव आने वाले हैं तो ये सत्ता में आने के लिए बेताब हुए जा रहे हैं। वो प्रदेश में हिंसा कराना चाहते हैं, अराजकता फैलाना चाहते हैं। जबकि हम इसे शांति का टापू बनाएंगे, आओ मेरे साथ संकल्प लो।
दिग्विजयसिंह पर साधा निशाना
सीएम शिवराजसिंह चौहान ने मप्र के पूर्व सीएम दिग्विजसिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मप्र में उनकी सरकार थी तो बिजली आती नहीं थी। लोग गर्मी से परेशान रहते थे, चड्डी-बनियान में बैठे रहते थे।
किसान खुश है, कोई आंदोलन
मीडिया ने जब सीएम शिवजराजसिंह चौहान से किसान आंदोलन और उसके असर को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि देश का किसान खुश है, सब खुशहाल है। कोई आंदोलन नहीं है। कांग्रेस भड़का रही है।
हितग्राहियों को किया लाभान्वित
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा असंगठित श्रमिकों को पंजीयन कार्ड, तेंदू पत्ता बोनस वितरण, खालवा ब्लॉक में गरीब परिवारों को रियाअती दाल के पैकेट वितरण, आवासीय पट्टों का वितरण, वनाधिकार पट्टों का वितरण, प्रधानमंत्री आवास योजना का स्वीकृति पत्र वितरण, सौभाग्य योजना, उज्जवला योजना के हितग्राहियों को लाभांवित किया गया।
प्रशासन-पुलिस ने ली राहत की सांस
शुक्रवार को जिले में मुख्यमंत्री का आगमन और इसी दिन किसान आंदोलन की शुरुआत भी होने से प्रशासन और पुलिस ने राहत की सांस ली। किसान आंदोलन और मुख्यमंत्री की सभा को देखते हुए प्रशासन की कड़ी परीक्षा थी। मुख्यमंत्री की सभा के दौरान किसानों के प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा था। गांव-गांव में किसानों की बैठक लेकर प्रशासन उनकी सभी समस्याओं को दूर करने की बात भी कर चुका था। सभा के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतजाम किए गए।

Home / Khandwa / किसानों के गांव बंद आंदोलन पर मप्र के सीएम शिवराजसिंह चौहान ने दिया ये बड़ा बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो