Covid 19 Vaccine वैक्सीन की ब्लैकमार्केटिंग, लड़ पड़ी महिलाएं, बुलानी पड़ी पुलिस

ब्लैक में बिक रहा वैक्सीन टोकन

By: deepak deewan

Published: 25 Jul 2021, 09:06 AM IST

भीकनगांव. नगर में वैक्सीन को लेकर हर बार नए-नए विवाद सामने आ रहे है। शनिवार को वैक्सीन पहले डोज के लिए भीकनगांव में 700 से 800 लोग आए और वैक्सीन मात्र 400 ही उपलब्ध थीं। जिसके कारण कई लोग मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। वहीं वैक्सीन सेंटर के बाहर ब्लैक में टोकन बिकने का मामला भी प्रकाश में आया। भीकनगांव विकासखंड में कुल 2000 वैक्सीन आई थीं जो शत प्रतिशत लगाई गई।

Dhuniwale Dadaji Dham एक लाख से ज्यादा भक्तों ने माथा टेका, मांगी मन्नत

शनिवार को वैक्सीन सेंटर के बाहर ब्लैक में टोकन दिए जा रहे थे। ब्लैक में खरीदा टोकन सेंटर पर आया और वहां पर बैठे वालेंटियर ने कहा की यह टोकन हमारा नहीं है तो वैक्सीन लगाने वाले ने कहा कि बाहर से 30 रुपए में खरीदकर लाया तूं वैक्सीन लगा। यह सुनते ही स्वास्थ्य विभाग का अमला सर्तक हुआ और तुरंत पुराने वाले वैक्सीन टोकन को बंद किया व नए अलग कलर के वैक्सीन टोकन बनाकर बांटे गए। गौरतलब है कि सेंटर के बाहर इस तरह के टोकन विगत कुछ दिनों से बिक रहे थे। जो 20 से 50 रुपए में बेचे जा रहे हैं।

Sawan 2021 महाकाल मंदिर के पट खुलने का समय बदला, दर्शन के लिए करना होगा यह काम

महिलाओं में हुई मारपीट
वैक्सीन सेटर में आए दिन महिलाओं के झगड़े की खबरें सामने आ रही है। भीकनगांव वैक्सीन सेंटर पर दो महिलाओं में आपस में विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों में आपस में मारपीट की नौबत बन गई। बाद में वैक्सीन सेंटर प्रभारी ने पुलिस को बुलाया। पुलिस ने दोनों महिलाओं को समझाईश देकर झगड़ा शांत कराया।

जानकारी मिली है
इस संबंध में भीकनगांव के एसडीएम एलएल अहिरवार ने बताया कि ब्लैक में टोकन बिकने की जानकारी मिली है। उक्त मामले को दिखवा रहा हूं। वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में आ रही है। लोगों से अपील है कि वे किसी भी प्रकार की लड़ाई व झगड़ा न करें।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned