scriptAI से कर डाली ऐसी ठगी जो अबतक किसी ने सुनी न हो, फोन पर बेटी चीखें सुनकर पिता ने पूरी कर दी डिमांड | fraud was done by AI that no one has heard of till now after hearing his daughter screaming on phone father fulfilled demand | Patrika News
खरगोन

AI से कर डाली ऐसी ठगी जो अबतक किसी ने सुनी न हो, फोन पर बेटी चीखें सुनकर पिता ने पूरी कर दी डिमांड

आरोपियों ने फरियादी की बेटी को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करना बताया और मामले को रफा-दफा करने के लिए पैसे की डिमांड की, जिसपर फरियादी ने 50 हजार ट्रांसफर भी कर दिए।

खरगोनMar 20, 2024 / 03:18 pm

Faiz

cyber fraud by AI

AI से कर डाली ऐसी ठगी जो अबतक किसी ने सुनी न हो, फोन पर बेटी चीखें सुनकर पिता ने पूरी कर दी डिमांड

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले से साइबर क्राइम से जुड़ा हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां बदमाशों ने आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से वॉइस क्लोन बनाकर एक पेट्रोल पंप संचालक से ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपियों ने फरियादी की बेटी को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करना बताया और मामले को रफा-दफा करने के लिए पैसे की डिमांड की, जिसपर फरियादी ने 50 हजार ट्रांसफर भी कर दिए। हालांकि, ठगी का खुलासा होने के बाद फरियादी ने इसकी शिकायत इंदौर क्राइम ब्रांच में की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, खरगोन में स्थित पेट्रोल पंप संचालक श्याम भंडारी की बेटी इंदौर में रहकर पढ़ती है। साइबर क्राइम के शातिर बदमाशों ने श्याम भंडारी को फोन किया, जिसमें उन्हें बताया कि उनकी बेटी और उसके दो सहलियां गंभीर मामले में फंस गई है। उसे और उसकी सहेलियों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। इस दौरान आरोपियों ने मामले को रफा-दफा करने के नाम पर पंप संचालक से पैसों की डिमांड कर दी। बताया जा रहा है कि करीब ढाई घंटे तक पेट्रोल पंप संचालक और उसकी पत्नी ममता आरोपियों से व्हाट्सएप कॉल पर बात की थी। लेकिन, इस दौरान वो वॉइस क्लोन की शातिर चाल को भांप नहीं पाए।

 

यह भी पढ़ें- National Stock Exchange को बम से उड़ाने की धमकी, अज्ञात कॉलर ने रखी बड़ी डिमांड

 

पीड़ित पेट्रोल पंप संचालक ने बताया कि फोन पर बातचीत के दौरान आरोपियों ने वाइस क्लोन की मदद से उनकी बेटी की चीखने और रोने की आवाजें भी सुना दी। इदर माता-पिता ने बेटी को फोन लगाया तो वो भी बंद था, जिसपर उन्होंने तुरंत ही 50 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर भी कर दिए, लेकिन बदमाश यही नहीं रुके। वो सीबीआई का हवाला देकर और पैसे मांगने पर अड़ गए। लेकिन, जब उन्होंने दोबारा पैसों की डिमांड की तो परिवार को ठगी का एहसास हुआ और उन्होंने पैसे नहीं डाले।

 

इस दौरान पिता ने सूझबूझ दिखाते हुए इंदौर में रहने वाले अपने एक रिश्तेदारों को बेटी के होस्टल भेजा और बेटी की जानकारी ली, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। वहीं अब पेट्रोल पंप संचालक ने मामले की शिकायत इंदौर क्राइम ब्रांच से की है। जिसके बाद क्राइम पुलिस हरकत में आ गई है। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

Home / Khargone / AI से कर डाली ऐसी ठगी जो अबतक किसी ने सुनी न हो, फोन पर बेटी चीखें सुनकर पिता ने पूरी कर दी डिमांड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो