scriptभामाशाह सहयोग करे तो बने रोडवेज स्टैंड का फर्श | kishangarh | Patrika News
किशनगढ़

भामाशाह सहयोग करे तो बने रोडवेज स्टैंड का फर्श

फर्श निर्माण और सौंदर्यकरण के लिए भामाशाह का इंतजारपुराने बस स्टैंड पर मिट्टी भरने का कार्य पूराअब फर्श बनाए जाने का इंतजार

किशनगढ़Aug 06, 2020 / 08:34 pm

kali charan

भामाशाह सहयोग करे तो बने रोडवेज स्टैंड का फर्श

भामाशाह सहयोग करे तो बने रोडवेज स्टैंड का फर्श

मदनगंज-किशनगढ़.
पुराने बस स्टैंड पर मिट्टी भरने और उसे बिछाने का कार्य पूरा हो गया है। अब इस परिसर को पक्का यानि की फर्श बनाने की जरुरत है। इस कार्य के लिए रोडवेज प्रबंधन को जन सहयोग या भामाशाह की जरुरत है, ताकि यह फर्श कार्य और सौंदर्यकरण का कार्य भी किया जा सके।
सालों पुराना बस स्टैंड परिसर होने और कई बार मुख्य मार्ग की सड़कें बनने की वजह से स्टैंड परिसर का फर्श सड़क से नीचा हो गया और इसके कारण बारिश के समय पूरा परिसर ही तलैया बन जाता। इससे बसों के आवा”मन बाधित होने के साथ ही यात्री भी परेशान होते। इन समस्या के निस्तारण के लिए प्रबंधन ने बस स्टैंड पर फर्श को ऊंचा करने और नया फर्श निर्माण की कार्य योजना तैयार कर इसकी क्रियांविती शुरू की। शुरुआत में परिसर की भरती यानि की फर्श ऊंचा करने के लिए 1300 ट्रॉली मिट्टी की डाल कर उसे परिसर में बिछा दी गई। नगर परिषद और जन सहयोग से यह कार्य किया जा चुका है। अब इस परिसर में पक्का फर्श बनाए जानेे की आवश्यकता है। इसके लिए रोडवेज प्रबंधन भामाशाहों और संस्थाओं से सहयोग लेने का प्रयास कर रहा है ताकि सीसी, टाइल्स या अन्य पक्का फर्श निर्माण कार्य कराया जा सके। ताकि बसों और यात्रियों को आवागमन में दिक्कत नहीं हो। यह बस स्टैंड 40 वर्ष से अधिक पुराना है। इस कारण इसके कार्यालय को भी मरम्मत की आवश्यकता है। इसकी भी मरम्मत हो जाए तो इसका सौंदर्यीकरण किया जा सकेगा। इसकी उपयोगिता भी बढ़ जाएगी।
अब नहीं भरेगा पानी
पुराने बस स्टैंड पर मिट्टी भरे जाने से अब यहां पानी नहीं भरेगा। पहले हर साल तेज बरसात होने पर पानी भर जाता था जिससे काफी परेशानी होती थी। कई बार तो कार्यालय में भी पानी चला जाता था जिससे नुकसान उठाना पड़ता था।
नागरिकों-ग्रामीणों के लिए उपयोगी
यह बस स्टैंड आसपास के ग्रामीणों के लिए काफी उपयोगी है। यहां से आसपास के गांवों तक जाने का किराया मात्र 10 रुपए है। इस कारण ग्रामीण यहां बसों से आ जाते है और बाजार में खरीदारी कर एवं अन्य कार्य कर अपने गांवों के लिए निकल जाते है। इसी तरह नगर में रहने वाले नागरिक जो अजमेर अप डाउन करते है वह भी इस बस स्टैंड का उपयोग करते है। साथ ही इस बस स्टैंड से चुरू, रतनगढ़, सीकर, रूपनगढ़, कुचामन आदि स्थानों के लिए भी यहां से बसे मिल जाती है।
इनका कहना है….
पुराने बस स्टैंड पर मिट्टी भरने का कार्य पूरा हो गया है। अब इसको पक्का करने और कार्यालय का जीर्णोद्धार करने के लिए भामाशाहों और संस्थाओं से संपर्क किया जा रहा है।
-रामेश्वर प्रजापति, प्रभारी, रोडवेज किशनगढ़।

Home / Kishangarh / भामाशाह सहयोग करे तो बने रोडवेज स्टैंड का फर्श

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो