scriptलोकसभा के साथ विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल को घेरने की कोशिश | Attempt to corner Trinamool in assembly by-elections with Lok Sabha | Patrika News
कोलकाता

लोकसभा के साथ विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल को घेरने की कोशिश

भाजपा ने लोकसभा के साथ होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। पश्चिम बंगाल की विधानसभा सीट बरानगर और भगवानगोला में चुनाव होने हैं। पार्टी ने सजल घोष को बरानगर से चुनाव मैदान में उतारा है, जहां एक जून को उपचुनाव है। सजल घोष बंगाल में भाजपा के चर्चित चेहरों में शुमार हैं और वे कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के पार्षद हैं। भाजपा ने मुर्शिदाबाद जिले के भगवानगोला विधानसभा क्षेत्र से अपने स्थानीय नेता भास्कर घोष पर दांव खेला है।

कोलकाताMar 27, 2024 / 12:03 am

Rabindra Rai

लोकसभा के साथ विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल को घेरने की कोशिश

लोकसभा के साथ विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल को घेरने की कोशिश

भाजपा ने बरानगर से सजल और भगवानगोला से भास्कर को मैदान में उतारा
राज्य में सत्तारूढ़ दल के एक विधायक के निधन और एक के पाला बदलने से रिक्त हुई है सीट
भाजपा ने लोकसभा के साथ होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी कर दी। पश्चिम बंगाल की विधानसभा सीट बरानगर और भगवानगोला में चुनाव होने हैं। पार्टी ने सजल घोष को बरानगर से चुनाव मैदान में उतारा है, जहां एक जून को उपचुनाव है। सजल घोष बंगाल में भाजपा के चर्चित चेहरों में शुमार हैं और वे कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के पार्षद हैं। भाजपा ने मुर्शिदाबाद जिले के भगवानगोला विधानसभा क्षेत्र से अपने स्थानीय नेता भास्कर घोष पर दांव खेला है। इस क्षेत्र का उपचुनाव आगामी एक मई को होने वाला है। भगवानगोला तृणमूल कांग्रेस विधायक इदरीस अली के गत 16 फरवरी को निधन होने और उत्तर 24 परगना जिले की बरानगर विधानसभा सीट तृणमूल विधायक तापस रॉय के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद रिक्त हुई है। पिछले दिनों तापस रॉय ने तृणमूल छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा ने उन्हें कोलकाता उत्तर लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। तृणमूल कांग्रेस से पहले तापस रॉय और सजल घोष, दोनों कांग्रेस में थे। सजल घोष वर्ष 2021 में भाजपा में तृणमूल से भाजपा में शामिल हुए थे।

तापस दा के मार्गदर्शन में की है राजनीतिः सजल घोष
बरानगर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने के बाद सजल घोष ने कहा कि मैंने हमेशा तापस दा के मार्गदर्शन में राजनीति की। वे मेरे राजनीतिक गुरु हैं। मैं उनके ही निर्देशन में बरानगर से चुनाव लड़ूंगा। मुझे बरानगर से जीत का पूरा भरोसा है। इस बार तृणमूल वोट लूट नहीं कर पाएगी। केंद्रीय बल अपनी लाठियों के साथ तैयार हो रहे हैं। रॉय की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ तृणमूल नेताओं ने रॉय की छवि खराब करने की कोशिश की। लेकिन वे विफल रहे हैं, क्योंकि इस राज्य में कोई भी विपक्षी नेता यह नहीं मानता है कि तापस रॉय भ्रष्ट हैं। परिणामस्वरूप, तृणमूल के एकमात्र ईमानदार नेता भाजपा में शामिल हुए हैं।

बरानगरः कभी ज्योति बसु रहे विधायक
बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बसु वर्ष 1951 से लेकर 1971 तक बरानगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे। 1977 में इस विधानसभा क्षेत्र से वाममोर्चा के घटक दल रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) ने जीत हासिल की। माकपा नीत वाम मोर्चा ने कांग्रेस को हटाकर बंगाल में सरकार का गठन किया जो लगातार 34 वर्षो तक बरकरार रही। वर्ष 2011 में तापस रॉय ने तृणमूल के टिकट पर इस विधानसभा क्षेत्र से बाजी मारी। इसके बाद से रॉय इस विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार विधायक चुने गए। 2021 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस को 53.42 प्रतिशत और 31.49 प्रतिशत वोट भाजपा को मिले थे।

Home / Kolkata / लोकसभा के साथ विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल को घेरने की कोशिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो