scriptकोरोना ने फिर तेजी से पैर पसारे | Corona spread rapidly again | Patrika News
कोलकाता

कोरोना ने फिर तेजी से पैर पसारे

दुर्गा पूजा के दौरान लोगों की लापरवाही भारी पडऩे लगी है। कोलकाता समेत पूरे राज्य में एक बार फिर कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। पूजा से पहले कोरोना के जहां राज्य में करीब 400 तथा महानगर में 100 मामले सामने आ रहे थे अब राज्य में 900 तथा महानगर में 250 से ज्यादा मामले आने लगे हैं

कोलकाताOct 24, 2021 / 12:13 am

Rabindra Rai

कोरोना ने फिर तेजी से पैर पसारे

कोरोना ने फिर तेजी से पैर पसारे

कोलकाता समेत बंगाल में दोगुने मामले
आज से फिर खुलेंगे क्वारंटीन और सेफ होम
पूजा के दौरान लोगों की लापरवाही पडऩे लगी भारी
रवीन्द्र राय
कोलकाता. दुर्गा पूजा के दौरान लोगों की लापरवाही भारी पडऩे लगी है। कोलकाता समेत पूरे राज्य में एक बार फिर कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। पूजा से पहले कोरोना के जहां राज्य में करीब 400 तथा महानगर में 100 मामले सामने आ रहे थे अब राज्य में 900 तथा महानगर में 250 से ज्यादा मामले आने लगे हैं। हैरानी की बात यह है कि कोरोना की दोनों डोज लेने वाले भी बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। इससे राज्य सरकार के हाथ- पैर फूलने लगे हैं।

मुख्य सचिव ने मोर्चा संभाला
कोरोना का फैलाव रोकने के लिए राज्य सचिवालय नवान्न में ताबड़तोड़ बैठकें हो रही हैं। राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी की अध्यक्षता में शनिवार को भी विशेष बैठक की गई। बैठक में कोरोना की पाबंदियों और नियमों की पालना पर विशेष जोर देने को कहा गया। त्योहारी सीजन के दौरान कोरोना के तेजी से ग्राफ बढऩे पर कोलकाता नगर निगम (केएमसी) की भी चिंता बढ़ गई है। सोमवार से शहर में एक क्वारंटीन सेंटर और दो सेफ होम खुले जाएंगे। जिनमें से एक माताओं और बच्चों के लिए है।

हजारों की भीड़ सडक पर
दुर्गा पूजा के दौरान कोरोना को लेकर जारी दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ाई गईं। पाबंदियों को धता बता कर हजारों लोग सात दिन पूजा पाण्डाल देखते रहे। न मास्क न दो गज की दूरी। लोगों ने कोरोना टेस्ट नहीं कराया। बुखार होने पर भी लोग डॉक्टर की बिना सलाह के घर पर इलाज कराते रहे। संक्रमित नए मरीजों में से ज्यादातर असिम्पटोमेटिक (जिनमें कोराना के लक्षण नजर नहीं आते) हैं। इन लोगों से आसपास के लोगों को संक्रमण फैल सकता है।

इनका कहना है
हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। निगम सभी ऐहतियाती कदम उठा रहा है। अधिक संख्या में कोरोना टेस्ट कराने तथा टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है। क्वारंटाइन सेंटर और दो सेफ होम खोले जा रहे हैं। कंटेनमेंट जोन बनाए जाएंगे।
अतिन घोष, सदस्य, निगम प्रशासक मंडल

लोगों की लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लोगों ने पूजा के दौरान गाइडलाइन को नहीं माना। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना तो बिल्कुल नहीं हुई। जबकि बार बार चेतावनी दी गई कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है।
डॉ. प्रवीण कुमार

बढ़ते मामले
बंगाल कोलकाता मौत
974 268 12 (23 अक्टूबर)
846 242 12 (22 अक्टूबर)
833 232 14 (21 अक्टूबर)
867 244 9 (20 अक्टूबर)
726 183 9 (19 अक्टूबर)
690 193 12 (18 अक्टूबर)
624 179 14 (17 अक्टूबर)
443 108 10 (16 अक्टूबर)

Home / Kolkata / कोरोना ने फिर तेजी से पैर पसारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो