कोरोना वायरस: जागरूकता के लिए पुलिस टीम उतरी

कोरोना वायरस: जागरूकता के लिए पुलिस टीम उतरी

By: Nirmal Mishra

Published: 19 Mar 2020, 06:03 PM IST

कोरोना वायरस: जागरूकता के लिए पुलिस टीम उतरी

हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से अभियान
एहतियाती उपायों के बारे में दी जानकारी

मास्क व सैनिटाइजर के इस्तेमाल पर जोर

हावड़ा
हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता के लिए मंगलवार से अभियान शुरू किया गया। इस दौरान पर्चों का वितरण किया जा रहा है। हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से जागरूकता के लिए मालीपांचघड़ा थाना की ओर से घुसुड़ी के वोटबागान में आम जनता के बीच एसीपी नार्थ अमित कुमार साव व थाना प्रभारी अमित कुमार मित्र की ओर से एहतियाती उपायों के बारे में सभी जानकारी दी गई। पुलिस ने मास्क व सैनिटाइजर के इस्तेमाल पर जोर दिया। थाने के बाहर बेसिन लगाया गया। थाना में जाने के पूर्व हाथ साफ करने को कहा गया। हावड़ा सिटी पुलिस के कार्यालय में प्रवेश गेट के समीप सैनिटाइजर बूथ खोला गया है। प्रवेश के पूर्व भी हाथ साफ करने की सलाह दी गई। जो भी पुलिस कर्मी सीधे जनता के संपर्क में हैं उन्हें मास्क पहनकर ड्यूटी करने को कहा गया है।

हावड़ा सिटी पुलिस टीम सडक पर उतर गई। विभिन्न थानों के अधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्र के शॉपिंग मॉल, भीड़-भाड़ वाले बाजार में जागरूकता अभियान चलाया। पुलिस टीम कोरोना वायरस से बचाव के टिप्स लिखे पर्चे बांट रही थी। कुछ जगहों पर पोस्टर भी लगाए गए।

मेडिकल स्टोर की तलाशी

इधर बाजार में मास्क और हैन्ड सैनिटाइजर को लेकर मेडिकल स्टोरों पर हावड़ा सिटी पुलिस की इंफोर्समेन्ट ब्रांच (ईबी) की टीम ने तलाशी अभियान चलाया। शिवपुर व आसपास के मेडिकल स्टोर पर विशेष रूप से तलाशी अभियान चलाया गया।
कोरोना वायरस की खबर फैलने के बाद से अचानक बाजार में मास्क एवं हैन्ड सैनिटाइजर की किल्लत हो गई है। अधिकांश दुकानों पर मास्क और हैन्ड सैनिटाइजर अनुपलब्ध है। महंगे दाम में इनको बेचा जा रहा है।

जागरूकता फैलाने का आदेश

पुलिस आयुक्त कुणाल अग्रवाल ने पिछले दिनों कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता के संबंध में एक उच्चस्तरीय बैठक की थी। बैठक में सभी आला अधिकारियों के साथ सभी थाने के प्रभारी उपस्थित थे। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना वायरस से बचाव के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए अभियान शुरू करने का आदेश दिया था।

Nirmal Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned