scriptपश्चिम बंगाल की राजनीतिके दिखे अलग अलग रंग | Different colors of West Bengal politics seen | Patrika News
कोलकाता

पश्चिम बंगाल की राजनीतिके दिखे अलग अलग रंग

बंगाल की राजनीति के अलग अलग रंग बुधवार को देखने को मिले। राज्य विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली तो दूसरी तरफ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैस्टिंग्स स्थित पार्टी कार्यालय में एक अलग शपथग्रहण समारोह का नेतृत्व किया जहां पार्टी नेताओं ने लोकतंत्र को बचाने और पश्चिम बंगाल के लोगों को राजनीतिक हिंसा के दुष्चक्र से बचाने की शपथ ली

कोलकाताMay 05, 2021 / 05:42 pm

Rabindra Rai

पश्चिम बंगाल की राजनीतिके दिखे अलग अलग रंग

पश्चिम बंगाल की राजनीतिके दिखे अलग अलग रंग

ममता ने सीएम पद की तो भाजपा ने हिंसा से लोगों को बचाने की ली शपथ
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की राजनीति के अलग अलग रंग बुधवार को देखने को मिले। राज्य विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली तो दूसरी तरफ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैस्टिंग्स स्थित पार्टी कार्यालय में एक अलग शपथग्रहण समारोह का नेतृत्व किया जहां पार्टी नेताओं ने लोकतंत्र को बचाने और पश्चिम बंगाल के लोगों को राजनीतिक हिंसा के दुष्चक्र से बचाने की शपथ ली।

बख्शे नहीं जाएंगे हिंसा के जिम्मेदार: सीएम
ममता बनर्जी ने भरोसा दिलाया कि चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से राज्य में हो रही राजनीतिक हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शेंगी नहीं। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित सादे समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। अकेले ममता ने बांग्ला भाषा में शपथ ली। शपथ लेने के बाद ममता ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता कोविड स्थिति को नियंत्रित करने की है। हिंसा की घटनाओं पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आज से कानून-व्यवस्था को देखूंगी और सख्ती से इससे निपटूंगी। यह मेरी दूसरी प्राथमिकता है।

भाजपा-तृणमूल के एक दूसरे पर आरोप
गत रविवार रात के बाद से कथित तौर पर टीएमसी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं पर किए गए हमलों के खिलाफ भाजपा ने प्रदर्शन किया। पार्टी ने दावा किया है कि उसके कई कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है और पार्टी कार्यालयों को क्षतिग्रस्त किया गया है। प्रदर्शन में नड्डा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष भी उपस्थित थे। नड्डा ने कहा कि ऐसी हिंसा जो स्वतंत्र भारत में नहीं देखी गई। हम पूरे देश को इसके बारे में बताना चाहते हैं। वहीं सत्तारूढ़ पार्टी ने भी दावा किया है कि भगवा पार्टी जहां जहां जीती है वहां उसके समर्थकों पर हमला किया गया और उनकी हत्या की गई है।

Home / Kolkata / पश्चिम बंगाल की राजनीतिके दिखे अलग अलग रंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो