Former miss India universe Molested in west Bengal : पूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया से बदसलूकी, जांच कमेटी गठित

Former miss India universe Molested in west Bengal : पूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया से बदसलूकी, जांच कमेटी गठित

Rakesh Mishra | Publish: Jun, 19 2019 06:59:55 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

आरोपियों को 7 दिनों के लिए भेजा पुलिस हिरासत में , बंगाल ( Bengal ) में जंगलराज-माकपा (CPIM) , ममता (Mamata Banerjee) ने प्रशासन को पंगु बनाया-भाजपा (BJP)

 

कोलकाता

पूर्व मिस यूनिवर्स इंडिया(miss India universe) उशोषी सेनगुप्ता ( Ushoshi Sengupta) से बदसलूकी की जांच तेज कर दी गई है। इस मामले की जांच के लिए डीसी साउथ मिराज खालिद (Miraj Khalid) के नेतृत्व में एक विशेष जांच कमेटी बनाई गई है। मामले में गिरफ्तार 7 आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया, कोर्ट ने सभी को 23 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। आरोपियोंं के खिलाफ गैर जमानती धारा लगाई गई है। इस घटना को लेकर राज्य की राजनीति फिर से गरमा गई है। भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर प्रशासन को पंगू बनाने का आरोप लगया है। वहीं माकपा का कहना है कि राज्य में जंगलराज चल रहा है। प्रदेश कांग्रेस ने इस घटना के लिए सीधे-सीधे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया है।
जांच कमेटी ने सीसीटीवी के फुटेज को संग्रह किया है। जल्द ही उबर कैब चालक तारक देवनाथ (Tarak Devnath) का बयान रिकार्ड किया जाएगा। आरोपियों की टीआई परेड के लिए पुलिस कोर्ट में आवेदन करेगी। इस बीच उशोषी ने पुलिस की कार्रवाई पर संतोष व्यक्त किया है। साथ ही कई गंभीर सवाल भी उठाए हैं। उशोषी ने कहा कि यह केवल छेड़छाड़ की घटना नहीं थी, बल्कि महिलाओं की सुरक्षा का गंभीर मुद्दा है। अगर मैं चुप बैठ जाती तो कुछ नहीं होता, मेरे ड्राइवर को बुरी तरह से पीटा गया है। इस घटना की शिकायत दर्ज कराने के लिए उन्हें आधी रात को तीन थानों (मैदान थाना, चारू मार्केट थाना, भवानीपुर थाना) के चक्कर काटने पड़े। अगर उनके साथ कोलकाता पुलिस का यह रवैया रहा है तो आम आदमी के साथ कैसा होगा।

उशोषी (Ushoshi) ने पुलिस के रवैए के खिलाफ फेसबुक (Face book) पर पोस्ट किया था। पोस्ट में कहा था कि पुलिस ने घटना की रिपोर्ट दर्ज करने में टालमटोल किया। फेसबुक पोस्ट वायरल ( Face book viral ) होने पर कोलकाता पुलिस ने ट्वीट में बताया कि इस घटना को गंभीरता से लिया है। अभिनेत्री के मोबाइल के वीडियो और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई है। गिरफ्तार सभी आरोपी स्थानीय लडक़े हैं और कई बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर चुके हैं। मालूम हो कि सोमवार रात 11.40 बजे शूटिंग के बाद उशोषी सेनगुप्ता अपने सहकर्मी के साथ कैब से घर लौट रही थीं। कोलकाता (Kolkata) के एक्साइड मोड़ के पास 10 से 12 युवकों ने उनसे बदसलूकी की व कैब चालक के साथ मारपीट , गालीगलौज कर उसका मोबाइल फोन छीन लिया। उशोषी का आरोप है कि 6 बाइक पर सवार 15 से 18 लडक़ों ने उनकी कार का पीछा किया। रोड पर पत्थर रखकर कार रोकी और कार से बाहर निकालने की कोशिश की। युवकों ने उनका फोन छीन लिया और मारपीट का वीडियो डिलीट करने की कोशिश की। उसने चीख-चीखकर स्थानीय लोगों से मदद की गुहार लगाई तब कुछ आरोपी युवक मौके से फरार हो गए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned