scriptसाऊथ प्वाइंट में 14वां स्पाइसमेके सम्मेलन | sothpoint organised 14th spicmacy programme. | Patrika News
कोलकाता

साऊथ प्वाइंट में 14वां स्पाइसमेके सम्मेलन

भारत के युवाओं को शास्त्रीय संगीत व नृत्य से जोड़े रखने के लिए साउथ प्वाइंट हाई स्कूल की ओर से स्पाइसमेके क्लब का गठन किया गया था। इस क्लब के 14वें सम्मेलन में कत्थक की प्रसिद्ध नृत्यांगना मालविका मित्रा ने मधुर संगीत की धुन पर नयनाभिराम नृत्य प्रस्तुत किया।

कोलकाताJan 23, 2019 / 03:51 pm

Jyoti Dubey

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

साऊथ प्वाइंट में 14वां स्पाइसमेके सम्मेलन

कोलकाता. भारत के युवाओं को शास्त्रीय संगीत व नृत्य से जोड़े रखने के लिए साउथ प्वाइंट हाई स्कूल की ओर से स्पाइसमेके क्लब का गठन किया गया था। इस क्लब के 14वें सम्मेलन में कत्थक की प्रसिद्ध नृत्यांगना मालविका मित्रा ने मधुर संगीत की धुन पर नयनाभिराम नृत्य प्रस्तुत किया। उन्होंने अपने नृत्य के माध्यम से छात्र-छात्राओं को उनके पठन-पाठन से जोडऩे की कोशिश की। नृत्य की मुद्राओं से उन्होंने गणित और नृत्य को आपस में जोडऩे का प्रयास किया। उल्लेखनीय है कि वह जयपुर घराने की नृत्यांगना हैं। गौरतलब है कि साउथ प्वाइंट हाई स्कूल की ओर से स्पाइसमेके क्लब का गठन 1977 में पद्म श्री किरण सेठ की ओर से किया गया था। उनके बाद यह मुहिम आज तक चलाई जा रही है।

——————————–

एनआरएस में आवारा श्वानों का टीकाकरण 24 से

कोलकाता. नीलरतन सरकार अस्पताल परिसर में रहने वाले आवारा श्वानों का 24 जनवरी से टीकाकारण शुरू किया जाएगा। टीकाकरण की पूरी प्रक्रिया कोलकाता नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पताल परिसर में शिविर लगाकर की जाएगी। सोमवार को संवाददाताओं को इसकी जानकारी देते हुए उपमेयर अतीन घोष ने बताया कि अस्पताल परिसर में श्वानों को एंटीवैक्शीन दिया जाएगा। वहीं ऐसे श्वान जिनकी नशबंदी करनी हैं, उन्हें धापा डॉग पाउंड में ले जाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एनआरएस अस्पताल में 16 पिल्लों की हत्या के बाद निगम की ओर से सभी अस्पतालों में श्वानों के टीकाकरण करने के लिए चिट्ठी लिखकर एक कैंप लगाने की अनुमति मांगी गई थी। उसके बाद ही एनआरएस की ओर से यह अनुमति दी गई।

Kolkata, </figure> Kolkata , <a  href=West Bengal , India” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/01/23/anti_vaccine_to_dogs—cms_4023528-m.jpg”>
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो