scriptराज्यपाल से मिले केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रिय | Union Minister Babul Supriyo met West Bengal Govermor | Patrika News
कोलकाता

राज्यपाल से मिले केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रिय

केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रिय ने मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मुलाकात की।

कोलकाताMar 27, 2018 / 10:11 pm

Prabhat Kumar Gupta

kolkata west Bengal
रामनवमी जुलूस को लेकर हिंसा की शिकायत की
कोलकाता.

केंद्रीय भारी उद्योग व पब्लिक इंटरप्राइजेज राज्यमंत्री बाबुल सुप्रिय ने मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से मुलाकात की। उन्होंने रानीगंज में सोमवार को रामनवमी के जुलूस पर हमले में एक व्यक्ति की मृत्यु तथा घटना के बाद उत्पन्न परिस्थितियों से राज्यपाल को अवगत कराया। बाबुल ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है। उनके साथ पांच सदस्यीय भाजपा नेताओं का दल भी राजभवन गया था। राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद उन्होंने प्रदेश भाजपा मुख्यालय में संवाददाताओं को बताया कि रानीगंज में हिंसा के बाद उन्होंने इलाके का दौरा किया था। इलाके में धारा 144 लागू होने पर सवाल उठाते हुए बाबुल ने कहा कि घटना के बाद पुलिस क्यों नहीं स्थिति को नियंत्रण कर सकी। यह कदम एक दिन पहले क्यों नहीं उठाया गया? घटना में 19 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। उन्होंने कहा कि परिवर्तन के नाम पर ममता की तुष्टिकरण की गंदी राजनीति से जनता तंग आ चुकी है। अल्पसंख्यक व मानवता को भूल जाइए, घटना में साधारण जनता प्रभावित हो रही है।
ममता की दिल्ली यात्रा पर ली चुटकी

बाबुल ने कहा कि रामनवमी के जुलूस पर हिंसा को लेकर राज्य में दहशत व भय का माहौल है। ऐसे समय में मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री बनने का सपना लेकर दिल्ली में विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगी हुई हैं। बाबुल ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से टेलीफोन पर बातचीत की है। सिंह ने उन्हें राज्य के पुलिस महानिदेशक से बात कर उपयुक्त कदम उठाने का आश्वासन दिया है। बाबुल ने कहा कि यद्यपि कानून व्यवस्था राज्य का मामला है। राज्य सरकार से प्राप्त रिपोर्ट केआधार पर केंद्र प्रभावित इलाकों में केंद्रीय बल तैनात कर सकता है।
रामनवमी के दिन बनारस में क्यों नहीं निकला जुलूस : पार्थ

तृणमूल कांग्रेस महासचिव तथा राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ. पार्थ चटर्जी ने बाबुल की आलोचना करते हुए कहा कि रानीगंज में पुलिस यदि निष्कृय रहती तो वह घायल नहीं होती। पुलिस ने संयम और सक्रिय होने का परिचय दिया है। जुलूस में शामिल लोग यह चाहते थे कि पुलिस असंयम होकर उनके साथ अभद्र आचरण करे, ताकि भाजपा को इसका राजनीतिक लाभ मिल सके। पार्थ ने कहा कि बाबुल गले से गाना गाते हैं, उन्हें आंखों से नहीं दिखती। पार्थ के अनुसार रामनवमी के दिन बनारस में अ जुलूस नहीं निकला। एक ही पार्टी का दो अलग अलग रूप क्यों? पश्चिम बंगाल की जनता इसे बखूबी समझ रही है।

Home / Kolkata / राज्यपाल से मिले केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रिय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो