scriptस्टिंग कांड में इनके पीछे पड़ी है सीबीआई | W. Bengal: CBI is behind him in the sting case | Patrika News
कोलकाता

स्टिंग कांड में इनके पीछे पड़ी है सीबीआई

नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में सीबीआई अपनी जांच तेज करती जा रही है। जांच एजेंसी की सक्रियता से परेशान होकर स्टिंगकर्ता ने यहां तक कह दिया है कि सीबीआई उनके पीछे पड़ी है। अब तक 20 बार बुला चुकी है।

कोलकाताOct 06, 2019 / 12:49 pm

Rabindra Rai

स्टिंग कांड में इनके पीछे पड़ी है सीबीआई

स्टिंग कांड में इनके पीछे पड़ी है सीबीआई

कोलकाता. नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में सीबीआई अपनी जांच तेज करती जा रही है। जांच एजेंसी की सक्रियता से परेशान होकर स्टिंगकर्ता ने यहां तक कह दिया है कि सीबीआई उनके पीछे पड़ी है। अब तक 20 बार बुला चुकी है। सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस सांसद काकुली घोष दस्तीदार और स्टिंगकर्ता मैथ्यू सैमुअल को पूछताछ के लिए तलब किया है। बारासात लोकसभा क्षेत्र की सांसद दस्तीदार तथा मैथ्यू सैमुअल को सीबीआई ने समन जारी किया है। दोनों को 7 से 9 अक्टूबर के बीच पूछताछ के लिए सीबीआई के कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है। दस्तीदार ने मीडिया से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है। नारदा स्टिंग में कथित तौर पर आरोपी दस्तीदार नेपार्टी डोनेशन के लिए मैथ्यू सैमुअल से पैसे लेने की बात कबूली है। उन्होंने कहा कि उसने पैसे चंदे के रूप में लिए थे जिसकी रसीदें भी उन्होंने ली थी। जबकि सीबीआई ने फिर सैमुअल को समन किया है। सैमुअल का दावा है कि सीबीआई उन्हें अब तक करीब 20 बार बुला चुकी है। जून 2017 सेसीबीआई मामले की जांच कर रही है जबकि, ईडी मामले के संबंध में मनी ट्रेल की जांच कर रही है।

क्या है मामला
नारदा स्टिंग कांड को 2014 में उजागर किया गया था, इसके बाद 2016 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों सेठीक पहले इसे प्रसारित किया गया। नारदा स्टिंग ऑपरेशन एक स्टिंग ऑपरेशन था, जिसमें मैथ्यू सैमुअल ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के राजनेताओं और कई उच्च पदस्थ अधिकारियों को निशाना बनाया था। इसने कई राजनेताओं और एक उच्च पदस्थ पुलिस अधिकारी को एक काल्पनिक कंपनी को फायदा पहुंचने के बदले नोटों की गड्डी लेतेहुए दिखाया गया।

Home / Kolkata / स्टिंग कांड में इनके पीछे पड़ी है सीबीआई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो