scriptWEST BENGAL—राजस्थान परिषद ने हरलालका के निधन को राष्ट्र-समाज की अपूरणीय क्षति बताया | WEST BENGAL NEWS | Patrika News
कोलकाता

WEST BENGAL—राजस्थान परिषद ने हरलालका के निधन को राष्ट्र-समाज की अपूरणीय क्षति बताया

वरिष्ठ पत्रकार शंकरलाल हरलालका नहीं रहे

कोलकाताMar 07, 2021 / 04:31 pm

Shishir Sharan Rahi

WEST BENGAL---राजस्थान परिषद ने हरलालका के निधन को राष्ट्र-समाज की अपूरणीय क्षति बताया

WEST BENGAL—राजस्थान परिषद ने हरलालका के निधन को राष्ट्र-समाज की अपूरणीय क्षति बताया

BENGAL NEWS-कोलकाता। विशिष्ट समाजसेवी, पत्रकार, सांध्य दैनिक सेवा-संसार के संस्थापक, संपादक शंकरलाल हरलालका के आकस्मिक निधन पर राजस्थान परिषद कार्यसमिति ने शनिवार को गहरा शोक व्यक्त किया। राजस्थान परिषद कार्यसमिति ने उनके निधन को राष्ट्र एवं समाज की अपूरणीय क्षति बताया। अध्यक्ष शार्दूलसिंह जैन ने कहा कि राजस्थान के मंडावा के मूल प्रवासी राजस्थानी शंकरलाल ने पत्रकारिता को अपने पेशे के रूप में नहीं समाजसेवा के रूप में जीया। महामंत्री अरुण प्रकाश मल्लावत ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में उनके सामाजिक अवदान को सदैव याद किया जाएगा। वे आजीवन राजस्थानी भाषा के प्रति समर्पित रहे। उपाध्यक्ष महावीर बजाज ने बताया कि उनके संघर्षशील जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। बंशीधर शर्मा, परशुराम मूंधड़ा, मोहनलाल पारीक, सम्पत मानधना, राजेश नागोरी, मनोज काकडा, गोविन्द जैथलिया प्रभृति आदि ने हरलालका को श्रद्धांजलि अर्पित की। बाद में दिवंगत आत्मा की सद्गति के लिए 1 मिनट का मौन पालन किया गया।
— गत 37 वर्षों से निरन्तर प्रकाशित हो रहे सांध्य दैनिक ‘सेवा संसार’ के संस्थापक एवं प्रेरक सम्पादक, समाजसेवी, श्री शंकरलाल हरलालका का निधन हो गया। आप 79 वर्ष के थे तथा अपने पीछे पुत्र-पुत्री, पौत्र-पौत्री, दामाद-दोहिते सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गये हैं। विगत कुछ दिनों से आप अस्वस्थ चल रहे थे। आज चिकित्सा हेतु अस्पताल ले जाने के दौरान ही अकस्मात हृदयाघात हुआ। नीमतल्ला श्मशान घाट में आपके पुत्र ने मुखाग्नि दी।आरम्भिक काल से ही आपने जुझारू एवं निर्भीक पत्रकारिता की थी। बड़ाबाजार सिविल डिफेन्स क्लब तथा सेवा संसार सेवा शिविर के माध्यम से गंगासागर, तारकेश्वर के अलावा कुम्भ मेलों में जगदुगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानन्दजी महाराज के सान्निध्य में निःशुल्क सेवा शिविर लगाकर वर्षों तक सेवा दी। पुत्र संजय हरलालका भी पत्रकारिता के पेशे जुड़े हैं, सक्रिय समाजसेवी हैं तथा अखिल भारतवर्षीय मारवाड़ी सम्मेलन के राष्ट्रीय महामंत्री हैं।

Home / Kolkata / WEST BENGAL—राजस्थान परिषद ने हरलालका के निधन को राष्ट्र-समाज की अपूरणीय क्षति बताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो