scriptजब गणतंत्र दिवस पर गूंजा …..प्लास्टिक को ना और सफाई को हां | When the Republic Day Happens ..... No to Plastic and Yes to Cleaning | Patrika News
कोलकाता

जब गणतंत्र दिवस पर गूंजा …..प्लास्टिक को ना और सफाई को हां

WEST BENGAL NEWS: When the Republic Day Happens ….. No to Plastic and Yes to Cleaning—राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत शिक्षकों, छात्रों–छात्राओं ने ली स्वच्छता की शपथ, आसपास के क्षेत्रों को साफ-स्वच्छ बनाने का लिया जिम्मा

कोलकाताFeb 15, 2020 / 05:14 pm

Shishir Sharan Rahi

जब गणतंत्र दिवस पर गूंजा .....प्लास्टिक को ना और सफाई को हां

जब गणतंत्र दिवस पर गूंजा …..प्लास्टिक को ना और सफाई को हां

कोलकाता. एक ओर जहां धूमधाम से ७१वां गणतंत्र–दिवस महानगर समेत पूरे बंगाल में मनाया गया, वहीं राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत अनेक स्कूलों में शिक्षकों, छात्रों–छात्राओं ने स्वच्छता की शपथ लेते हुए …..प्लास्टिक को ना और सफाई को हां कहते हुए आसपास के क्षेत्रों को साफ-स्वच्छ बनाने का लिया जिम्मा। महानगर के सीआईटी रोड स्थित गांधी विद्यालय में गणतंत्र दिवस पर राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत सभी शिक्षकों, छात्रों–छात्राओं ने स्वछता की शपथ ली। साथ ही प्लास्टिक को ना और सफाई को हां… सहित आसपास के क्षेत्रों को साफ-स्वच्छ बनाने की भी शपथ ली। गांधी विद्यालय और आरडी एजुकेशनल प्वाइंट इंटाली रोड के संयुक्त आयोजन में स्कूल में रंगारंग कार्यक्रम हुए। आरटी २२७ चेयरमैन साकेत चौधरी, प्रधानाध्यापक आरपी सिंह, सचिव डॉ. आरए सिंह, बीजी रॉय, आलोक दास, अभिषेक, शमीम अख्तर, अनीता दास, नंदकुमार, संतोष महतो, श्वेता सिंह और दीपिका देवी आदि सक्रिय रहे। विजयी विश्व तिरंगा प्यारा सहित अनेक देशभक्ति गीतों पर समीरा परवीन, कुमकुम, ईशा कनोजिया आदि छात्राओं ने आकर्षक प्रस्तुतियों से मन मोह लिया।
जब गणतंत्र दिवस पर गूंजा .....प्लास्टिक को ना और सफाई को हां
शिक्षकों, छात्र–छात्राओं ने अभियान के प्रति समर्थन व्यक्त कर शपथ ली

हुगली. रिसड़ा स्थित अंग्रेजी माध्यम स्कूल आदित्य बिड़ला वाणी भारती में गणतंत्र दिवस समारोह में राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत वाइस प्रिंसिपल गौतम सरकार के नेतृत्व में शिक्षकों, छात्र–छात्राओं ने अभियान के प्रति समर्थन व्यक्त करते हुए शपथ ली। विलिवर्स इस्टर्न चर्च के धर्माध्यक्ष जस्टिन मोर थॉमस व रवीन्द्र भारती विश्वविद्यालय की डॉक्टर अंजना विश्वास मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रही। छात्र-छात्राओं ने परेड समेत अन्य करतब दिखाए। छात्राओं को स्वनिर्भर बनाने के लिए कराटे के गुर सिखाए गए। छात्र–छात्राओं ने रंगारंग संस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।
हुगली जिले के विभिन्न शिक्षा संस्थानों, स्वयंसेवी संस्थाओं ने धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया। रिसड़ा विद्यापीठ के प्रधानाध्यापक प्रमोद तिवारी के नेतृत्व में गणतंत्र दिवस समारोह के तहत एनसीसी छात्रों ने परेड निकाली। स्वछता की शपथ ली गई और प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने को लेकर छात्रों को भी शपथ दिलाई गई। राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत प्रधानाध्यापक के नेतृत्व में शिक्षकों-छात्र छात्राओं ने राजस्थान पत्रिका के महाभियान के प्रति समर्थन व्यक्त करते हुए शपथ ग्रहण किया। हुगली. सिविल हेल्थ फाउंडेशन की ओर से रिसड़ा के गोबर माठ इलाके में संस्थाध्यक्ष प्रमोद कुमार चौहान के नेतृत्व में निशुल्क शिक्षा, डांस, सेल्फ डिफेंस आदि आयोजन हुआ। संस्था के तरफ से राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत अभियान का समर्थन करते हुए शपथ ग्रहण लिया गया। आदर्श माध्यमिक विद्यालय, श्यामबाजार के छात्रों ने स्वर्णिम भारत अभियान में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। छात्रों ने सफाई को हां व प्लास्टिक को ना कहते हुए अपने मोहल्ले, इलाके, विद्यालय व आस-पास के क्षेत्रों को स्वच्छ बनाने व खुद से सफाई करने की शपथ ली। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ एपी राय नें छात्रों को शुभकामनाऐं व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

गो क्लीन -गो ग्रीन
बैरकपुर. उत्तर 24 परगना के बैरकपुर स्थित केन्द्रीय विद्यालय बैरकपुर (थलसेना) में रविवार को धूमधाम से 71वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। सुबह 10 बजे स्कूल परिसर में झंडोत्तोलन कर विद्यार्थियों में मिठाइयां बांटी गईं। विशिष्ट अतिथिगणों सहित स्कूल के सभी शिक्षक उपस्थित हुए। इस अवसर पर राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान को तहत स्कूल के अधिकारियों व विशिष्ट अतिथियों ने सफाई को हां प्लास्टिक को ना कहने की शपथ ली। शपथ में आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ बनाए रखने के लिए सफाई कार्य करने का संकल्प लिया। लगभग 1000 से अधिक विद्यार्थियों ने प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करने की शपथ ली।

Home / Kolkata / जब गणतंत्र दिवस पर गूंजा …..प्लास्टिक को ना और सफाई को हां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो