scriptकटघोरा में सियासी जमीन तलाश कर रहे अमित जोगी, इधर विनय जयसवाल ने भरी हुंकार, कहा- हाल में लड़ूंगा चुनाव | Patrika News
कोरबा

कटघोरा में सियासी जमीन तलाश कर रहे अमित जोगी, इधर विनय जयसवाल ने भरी हुंकार, कहा- हाल में लड़ूंगा चुनाव

CG Election 2023 : दूसरी वजह ये है कि पिछली बार जकांछ को कटघोरा विधानसभा में 30 हजार से अधिक वोट मिले थे..

कोरबाOct 24, 2023 / 01:00 pm

चंदू निर्मलकर

amit_jogi.jpg
कोरबा. cg election 2023 : कटघोरा विधानसभा से जकांछ प्रमुख अमित जोगी चुनाव लड़ सकते हैं। अमित के करीबी पिछले कुछ दिनों से कटघोरा विधानसभा में सक्रिय हैं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों का दौर चल रहा है। कटघोरा विधानसभा से अमित जोगी के चुनाव में उतरने के पीछे दो वजह सामने आ रही हैं। पहला ये कि मरवाही के आसपास सामान्य सीट एकमात्र कटघोरा ही है। दूसरी वजह ये है कि पिछली बार जकांछ को कटघोरा विधानसभा में 30 हजार से अधिक वोट मिले थे। हालांकि अब तक किसी तरह का अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, लेकिन अटकलें तेज हो गई है। इधर अमित जोगी के कटघोरा में उतरने से बाद भाजपा और कांग्रेस को एक तीसरे मजबूत मोर्चे का सामना करना पड़ेगा।
विधायक डॉ. विनय जायसवाल बोले-हर हाल में लड़ूंगा चुनाव

मनेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक डॉ. विनय जायसवाल का टिकट कटने के बाद बगावत कर सोमवार को अपने समर्थकों के साथ काफिला लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। इस दौरान विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फॉर्म लिया। डॉ. जायसवाल ने कहा, मैं चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फॉर्म लिया हूं, क्योंकि मनेंद्रगढ़ विधानसभा की जनभावना के अनुरूप मुझे चुनाव लड़ना पड़ेगा। अगर चुनाव नहीं लड़ता हूं तो अपराध बोध के साथ जीवन बहुत कठिन रहेगा। किस पार्टी या दल के निशान से लड़ूंगा। यह समर्थक निर्णय करेंगे।
जकांछ में शामिल हुए मुंगेली कांग्रेस जिलाध्यक्ष बैस

लोरमी से टिकट न मिलने से नाराज मुंगेली जिला कांग्रेस अध्यक्ष सागर सिंह बैस जकांछ का दामन थाम लिया है। जीपीएम में जेसीसीजे की राष्ट्रीय अध्यक्ष रेणु जोगी व अमित जोगी ने सागर सिंह बैस को पार्टी का गमछा पहनाकर पार्टी में शामिल किया। बता दें कि सागर सिंह बैस मुंगेली के जिलाध्यक्ष थे। कांग्रेस से टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन पार्टी ने राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रहे थानेश्वर साहू को लोरमी विधानसभा से टिकट दे दिया है, जिसके बाद बैस ने जकांछ पार्टी में शामिल हो गए।

Hindi News/ Korba / कटघोरा में सियासी जमीन तलाश कर रहे अमित जोगी, इधर विनय जयसवाल ने भरी हुंकार, कहा- हाल में लड़ूंगा चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो