scriptजिले में 300 मेगावाट तक कम हो गई है बिजली की मांग, जानें वजह… | Demand for electricity has reduced in the district | Patrika News
कोरबा

जिले में 300 मेगावाट तक कम हो गई है बिजली की मांग, जानें वजह…

Electricity: इन दिनों लोग बिजली का कम उपयोग कर रहे हैं। बिजली (Electricity) की डिमांड में 300 मेगावाट तक कमी आई है। इससे विद्युत उत्पादन कंपनी को दबाव कम है।

कोरबाNov 14, 2019 / 01:34 pm

Vasudev Yadav

जिले में 300 मेगावाट तक कम हो गई है बिजली की मांग, जानें वजह...

जिले में 300 मेगावाट तक कम हो गई है बिजली की मांग, जानें वजह…

कोरबा. बढ़ते हुए ठंड का असर अब बिजली की मांग पर भी दिखने लगा है। लोग बिजली का कम उपयोग कर रहे हैं। बिजली डिमांड में ३०० मेगावाट तक की कमी आई है। इससे विद्युत उत्पादन करने वाली कंपनियों पर उत्पादन का दबाव नहीं है। लेकिन दूसरी ओर इकाइयों में ट्रिपिंग की वजह से प्रबंधन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोयले की भी कमी है। दिन में जहां बिजली की मांग 2800 मेगावाट तक पहुंच रही है, वहीं शाम होते-होते यह 3100 मेगावाट तक पहुंच रही है।
यह भी पढ़ें
मिट्टी खनन मामले में ठेका कंपनी ने माइनिंग विभाग को दिया नोटिस का जवाब, विभाग ने ये कहा…

भले ही बिजली की मांग कम होने से प्रबंधन राहत महसूस कर रही है, लेकिन ट्रिपिंग, कोयले की कमी व दूसरी तकनीकी खराबी की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एचटीपीपी में 210 मेगावाट की एक यूनिट तकनीकी खराबी के कारण बंद है। प्रबंधन के मुताबिक सुधार कार्य किया जा रहा है। जल्द ही इकाई से उत्पादन शुरू हो जाएगा।
यह भी पढ़ें
खुश खबर : अब पानी के लिए वार्डवासियों को नहीं झेलनी पड़ेगी किल्लत, 24 घंटे मिलेगा पानी, पढि़ए पूरी खबर…

Home / Korba / जिले में 300 मेगावाट तक कम हो गई है बिजली की मांग, जानें वजह…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो