scriptसोसायटी संचालक गरीबों के हक पर इस तरह मार रहा था डंडी, पुलिस ने किया चार को गिरफ्तार, जानें कौन-कौन हैं शामिल | Four accused arrested | Patrika News
कोरबा

सोसायटी संचालक गरीबों के हक पर इस तरह मार रहा था डंडी, पुलिस ने किया चार को गिरफ्तार, जानें कौन-कौन हैं शामिल

– आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 406 और आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा तीन व सात के तहत केस दर्ज किया गया है

कोरबाJul 15, 2018 / 10:10 am

Shiv Singh

सोसायटी संचालक गरीबों के हक पर इस तरह मार रहा था डंडी, पुलिस ने किया चार को गिरफ्तार, जानें कौन-कौन हैं शामिल

सोसायटी संचालक मार रहा था गरीबों का हक, पुलिस ने किया चार को गिरफ्तार, जानें कौन-कौन हैं शामिल

कोरबा. सार्वजनिक वितरण प्रणाली की दुकान से गरीबों के हिस्से के चावल की अफरा-तफरी के आरोप में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें सोसाइटी का संचालक, खरीदार और चावल ले जाने वाली गाड़ी का ड्राइवर शामिल है। डीएसपी साधना सिंह ने बताया कि सरकारी आनाज की कालाबाजारी के आरोप में विजय अग्रवाल, भागीरथ जायसवाल, विजय जायसवाल और संजय यादव को गिरफ्तार किया गया है। विजय अग्रवाल साडा कॉलोनी स्थित पीडीएस दुकान का संचालक है। भागीरथ चावल खरीदकर ले जा रहा था। संजय गाड़ी का ड्राइवर और विजय जायसवाल खलासी है। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा ४०६ और आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा तीन व सात के तहत केस दर्ज किया गया है।
यह भी पढ़ें
रिटायर्ड फोरमैन व उसके परिजनों से शंकर रजक ने ठगे 68 लाख

डीएसपी साधना ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने एनटीपीसी गेट के पास सफेद रंग की पिकअप सीजी १२ एस ३९५९ को रोककर छानबीन की गई। गाड़ी पर प्लास्टि की १० बोरी चावल मिली। पुलिस ने ड्राइवर संजय ने पूछताछ की। उसने साडा कॉलोनी स्थित पीडीएस दुकान से १० बोरी (पांच क्ंिवटल) चावल पिकअप पर लोड करना बताया।
यह भी बताया कि चावल भागीरथ जायवाल ने खरीदा है। भागीरथ भी पिकअप पर बैठा था। उसे भी पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस गाड़ी को लेकर थाना पहुंची। भागीरथ से पूछताछ की गई। उसने साडा कॉलोनी में पीडीएस दुकान चलाने वाले विजय अग्रवाल से चावल खरीदना बताया। पुलिस ने विजय को भी पकड़ लिया। जब्त किए गए चावल की कीमत १०, हजार रुपए है। विजय ने दो हजार रुपए प्रति क्ंिवटल की दर से भागीरथ को चावला बेचना बताया है। संचालक विजय साडा कॉलोनी में रहता है। ड्राइवर संजय नील गिरी बस्ती दर्री का निवासी है। जब्त चावल और पिकअप दर्री थाना में खड़ी है। आरोपी जेल भेज दिए गए।

लाइसेंस निलंबित करेगा खाद्य विभाग
आनाज की अफरा तफरी उजागर होने के बाद खाद्य विभाग भी हरकत में आया है। दुकान के लाइसेंस को सस्पेंड करने की बात कही है। साथ ही अपने स्तर पर छानबीन भी करने की जानकारी दी है।

दो दुकानें चलाता है
बताया जाता है कि विजय अग्रवाल पीडीएस की दो दुकानें संचालित है। एक साडा कॉलोनी में दूसरी दर्री बस्ती में। खाद्य विभाग की टीम पहले भी विजय के दुकान की जांच की थी। तब लेकिन पकड़ में नही आया था।

Hindi News/ Korba / सोसायटी संचालक गरीबों के हक पर इस तरह मार रहा था डंडी, पुलिस ने किया चार को गिरफ्तार, जानें कौन-कौन हैं शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो