scriptआरजीएचएस योजना पर नया अपडेट, 27-28 फरवरी को नहीं होगी दवा की बिक्री | RGHS Scheme New Update Medicines will not Sell on 27-28 February | Patrika News

आरजीएचएस योजना पर नया अपडेट, 27-28 फरवरी को नहीं होगी दवा की बिक्री

locationजयपुरPublished: Feb 27, 2024 07:14:58 am

RGHS Scheme New Update : आरजीएचएस भुगतान विवाद ने पकड़ा तूल। पेंशनधारियों और कर्मचारियों के लिए दवा लेना हुआ मुकिश्ल। दवा विक्रेता दो दिन योजना के तहत नहीं करेंगे दवा की बिक्री।

bhajan_lal_sharma_cm.jpg
Rajasthan CM Bhajanlal Sharma
राजस्थान सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों और सेवानिवृत कर्मचारियों के इलाज और कैशलेस दवा उपलब्धता के लिए चलाई जा रही राजस्थान गवर्नमेंट हेल्थ स्कीम (आरजीएचएस) से अनुबंधित निजी दवा विक्रेताओं ने सरकार से भुगतान नहीं मिलने के विरोध में आगामी दो दिन दवा बिक्री ठप करने की घोषणा की है। अखिल राजस्थान आरजीएचएस अधिकृत दवा विक्रेता महासंघ की बैठक में यह निर्णय किया गया। महासंघ का कहना है कि राज्य में निजी दवा विक्रेताओं के आरजीएचएस में करोड़ों रुपए का भुगतान लंबे समय से लंबित है। जिसके कारण प्रदेशभर के अधिकांश विक्रेता मरीजों को दवाइयां आसानी से उपलब्ध नहीं करवा पा रहे।

दवा वितरण नहीं किया जाएगा



महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक विजयवर्गीय ने बताया कि 27 और 28 फरवरी को आरजीएचएस कार्डधारकों को संपूर्ण राजस्थान में दवा वितरण नहीं किया जाएगा। इसके बाद भी सरकार की ओर से भुगतान नहीं किया जाता है तो प्रदेश में संपूर्ण बंद किया जाएगा। इससे पहले महासंघ के पदाधिकारियों ने आरजीएचएस, वित्त विभाग और राजस्थान स्टेट हेल्थ एश्योरेंस ऐजेंसी (राशा) के उच्चाधिकारियों को ज्ञापन भी सौंपें।

यह भी पढ़ें

मिड-डे-मील पर आया नया आदेश, गुणवत्ता चेक करने को बनाया नया नियम

ट्रेंडिंग वीडियो