scriptईई पाठक के घर एसीबी का छापा कैश जब्त होते देख रो पड़ी पत्नी | korba : ACB raids EE house wife wept seeing cache seized | Patrika News
कोरबा

ईई पाठक के घर एसीबी का छापा कैश जब्त होते देख रो पड़ी पत्नी

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता शुभनारायण पाठक (एसएन
पाठक) के ठिकानों पर  एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शनिवार सुबह छापामारा।

कोरबाApr 10, 2016 / 09:53 am

Piyushkant Chaturvedi

wife wept seeing cache seized

ACB raids EE house wife wept seeing cache seized

कोरबा. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता शुभनारायण पाठक (एसएन पाठक) के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने शनिवार सुबह छापामारा। पाठक के कोरबा स्थित सरकारी बंगले से सोने चांदी की जेवरात सहित संपत्ति से सबंधित अन्य कागजात जब्त किए गए हैं। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्यपालन अभियंता एसएन पाठक पहले कोरबा में पदस्थत थे। वर्तमान में इनकी पदस्थापना रायगढ़ में है। कोरबा के अलावा बिलासपुर और रायगढ़ में भी आवास है। शनिवार सुबह करीब 5.30 बजे पाठक के कोरबा स्थित आवास पर एसीबी की टीम पहुंची।

सुबह से शाम तक घर में दस्तावेजों की जांच की गई। संपत्ति से संबंधित विवरण को लेपटॉप पर अपलोड किया गया। टीम में शामिल अधिकारियो ने बताया कि पाठक के आवास से सोने चांदी की जेवरात, चांदी की बर्तन, बैंक पासबुक, करीब दो लाख रुपए नगद मिले हैं। संपत्ति की अनुमानित कीमत करीब 15 से 20 लाख रुपए बताई है। इसकी जांच चल रही है। शाम को एसीबी की टीम लौट गई। कलक्टोरेट कार्यालय के पीछे पाठक का सरकारी आवास है। पाठक पीएमजीएसवाय के कोरबा और कटघोरा कार्यालय में पांच साल तक पदस्थ थे। इनके कार्यकाल में सड़क निर्माण में गड़बड़ी को लेकर अनेक शिकायत हुई थी।

गवाहों की उपस्थित में सामान जब्त

एसीबी की टीम ने गवाहों की उपस्थिति में घर से मिले दस्तावेज और सामान को जब्त कर लिया है। टीम का नेतृत्व डीएसपी एमएल नेगी कर रहे थे। टीम में बिलासपुर एंटी करप्शन ब्यूरो के दो और जगदलपुर एंटी करप्शन ब्यूरो के तीन सदस्यों को शामिल किया गया था। नौ सदस्य शामिल थे।

वेट बाक्स को लेकर टीम परेशान

आधे अधूरे ससांधन के साथ टीम ने पाठक के कोरबा स्थित आवास पर छापेमारी की। जेवरात तौलने के लिए बालकोगर से सोनार और वेट बाक्स मंगाया गया। थाली का वजन करने छोटा पड़ गया।

अनुपातहीन संपत्ति का मामला

एसीबी को एसएन पाठक के पास अनुपातहीन संपत्ति होने की शिकायत मिली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो